राष्ट्रीय

Happy Kabir Jayanti 2023 Wishes: Greetings, Quotes, SMS, Images, WhatsApp Messages भेजिए अपनों को

Sant Kabir jayanti 4 June 2023
x
Sant Kabir jayanti 4 June 2023, 4 june 2023 ko kya hai: हर साल 4 जून को दुनिया भर में कबीरदास जयंती 2023 मनाई जाती है।

Sant Kabir jayanti 4 June 2023, 4 june 2023 ko kya hai: आज का दिन काफी ख़ास है। हर साल 4 जून को दुनिया भर में कबीरदास जयंती 2023 मनाई जाती है। कबीरदास को भारतीय वंश का सबसे महत्वपूर्ण कवि माना जाता था, और भक्ति आंदोलन उनके छंदों से प्रभावित था। कबीर द्वारा रचित कबीर के दोहे आज भी सभी उम्र के लोगो के बीच काफी पॉपुलर हैं। इन्हे सब सुनना पसंद करते हैं।

बता दें की कबीर का जन्मदिन, जिसे आधिकारिक तौर पर कबीर जयंती (Kabir Jayanti) के रूप में जाना जाता है, हर साल ज्येष्ठ के हिंदू महीने की पूर्णिमा को मनाया जाता है, जो मई के अंत या जून की शुरुआत में पड़ता है। पूर्णिमा तिथि 3 जून 2023 को प्रातः 11 बजकर 16 मिनट से प्रारंभ होकर 4 जून 2023 प्रातः 9 बजकर 11 मिनट तक रहेगी।

Kabir Das Jayanti 2023 Wishes

"वह आपके भीतर के सभी अंधेरे को मिटाने और आपको ज्ञान के प्रकाश से नहलाने की क्षमता रखता है। आपको संत कबीर दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"

"कबीर वह मार्गदर्शक हैं जो जीवन के उतार-चढ़ाव में आपका नेतृत्व कर सकते हैं और आपको शांति और संतोष ला सकते हैं। संत कबीर जयंती की शुभकामनाएं।"

"संत कबीर दिवस जयंती का पवित्र अवसर हमें याद दिलाता है कि जीवन वह है जो हम इसे बनाते हैं, और कबीर के दोहों के साथ, हम निश्चित रूप से इसे बेहतर बना सकते हैं।"

"उनके द्वारा बोले गए प्रत्येक शब्द का महत्व इतना गहरा है कि यह अनगिनत जीवन को बदलने की शक्ति रखता है। संत कबीर दिवस की शुभकामनाएं।"

"जीवन हमेशा एक गुरु के साथ बेहतर होता है, और जब संत कबीर आपके जीवन का मार्गदर्शन करते हैं, तो आप वास्तव में भाग्यशाली होते हैं। संत कबीर जयंती के लिए शुभकामनाएं।"

"खुश रहने और एक संगठित जीवन जीने के लिए, कबीर को पढ़ें, और आपको अपनी सभी चिंताओं का जवाब मिल जाएगा। आपको संत कबीर दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"

Next Story