राष्ट्रीय

Earthquake In Faridabad: फरीदाबाद में डोली धरती, लगे भूकंप के झटके, मचा हड़कंप

Earthquake In Faridabad: फरीदाबाद में डोली धरती, लगे भूकंप के झटके, मचा हड़कंप
x
गुरुवार सुबह 10 बजकर 54 मिनट पर हरियाणा के फरीदाबाद में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए है।

earthquake today, earth quake, earthquake today faridabad, earthquake delhi, earthquake in faridabad, earthquake faridabad, today earthquake in delhi, bhukamp news: गुरुवार सुबह 10 बजकर 54 मिनट पर हरियाणा के फरीदाबाद में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए है। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.4 दर्ज की गई।

हलाकि अभी तक भूकंप से कोई नुकसान होने की खबर नहीं है। भूकंप की तीव्रता ज्यादा नहीं होने की वजह से जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। लेकिन नागरिकों में भय का माहौल है।

भूकंप का केंद्र 5 किलोमीटर earthquake faridabad today, news faridabad, bhukamp in faridabad, faridabad bhukamp today, news earthquake today

हरियाणा के फरीदाबाद में भूकंप का केंद्र 5 किलोमीटर गहराई में था। इसकी तीव्रता कम होने के कारण कहीं भी इसका कोई प्रभाव दिखाई नहीं पड़ा। गहराई इसकी पांच किलोमीटर थी ऐसे बहुत जल्द ही एनर्जी रिलीज हो गई।

भूकंप को लेकर फैलाई जा रही जागरूकता earthquake today near faridabad, haryana, earthquake in faridabad right now, earthquake right now, recent earthquake in faridabad, bhukamp faridabad, earthquake in faridabad today

समय-समय पर भूकंप को लेकर जागरूकता फैलाई जाती है। सलाह दी जाती है कि भूकंप के दौरान घर से निकलकर खाली जगह पर चले जाएं। यदि ऐसा करना मुमकिन ना हो तो किसी टेबल या पलंग के नीचे छिपकर खुद को बचा सकते हैं। इसके अलावा घर के किसी कोने में खड़े होने से भी बचने की संभावना बढ़ जाती है। भूकंप के समय लिफ्ट का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी जाती है। घर बनवाते समय भूकंप रोधी तकनीक का इस्तेमाल करना चाहिए।

Next Story