राष्ट्रीय

Delhi School Holiday 22 January 2024: दिल्ली के स्कूलों में कल छुट्टी है या नहीं? नया आदेश जारी

Delhi School Holiday 22 January 2024: दिल्ली के स्कूलों में कल छुट्टी है या नहीं? नया आदेश जारी
x
Tomorrow Is Holiday In Delhi Schools Or Not, Tomorrow Is Holiday In Delhi School 22 January 2024, School Holiday In Delhi 22 January 2024: 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के दिन देश भर में आधे दिन की छुट्टी रहेगी. केंद्र सरकार की ओर से इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

Delhi Govt Holiday On 22 Jan 2024, Tomorrow Is Holiday In Delhi Schools Or Not, Tomorrow Is Holiday In Delhi School 22 January 2024, School Holiday In Delhi 22 January 2024: 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के दिन देश भर में आधे दिन की छुट्टी रहेगी. केंद्र सरकार की ओर से इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इससे पहले यूपी-उत्तराखंड समेत अन्य राज्य सरकारें भी 22 जनवरी को छुट्टी का ऐलान कर चुकी हैं. खास बात ये है कि 22 जनवरी को देश के कई राज्यों में ड्राई-डे रहेगा और शराब व भांग की दुकानें बंद रहेंगीं.

अयोध्यानगरी सजकर तैयार है, वो ऐतिहासिक क्षण नजदीक आ गया जिसकी लंबे समय से प्रतीक्षा की जा रही थी. देश राममय है और 22 जनवरी जो उत्सव की तरह मनाने की तैयारी है. इस ऐतिहासिक मौके के साक्षी ज्यादा से ज्यादा लोग बन सकें इसके लिए ही छुट्टी का ऐलान किया गया है. राज्य सरकारों की ओर से छुट्टी का ऐलान होने के बाद अब केंद्र सरकार ने पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान कर दिया है. लोगों में कंफ्यूजन इस बात को लेकर है कि आखिर छुट्टी के आदेश का कहां और कैसे पालन होगा?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से भेजे प्रस्ताव के बाद एलजी वीके सक्सेना ने 22 जनवरी को हाफ डे करने का आदेश दिया है। इस आदेश के अनुसार, सभी कार्यालयों/यूएलबी/स्वायत्त निकायों/उपक्रमों और बोर्डों आदि को आधे दिन के लिए बंद करने की मंजूरी दी गई है। हालांकि स्कूलों को लेकर कोई आदेश नहीं जारी किया गया है। वही दिल्ली के सभी केंद्रीय विद्यालय कल बंद है.

Next Story