VACCINATION_WORK.jpg

Covid Vaccination: 11 अप्रैल से दफ्तरों में लगेगी वैक्सीन, केंद्र ने states/UT को तैयार रहने को कहा

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
07 Apr 2021

केंद्र सरकार ने बढ़ते कोरोना को देखते हुए अब दफ्तरों में भी वैक्सीन लगाने की तैयारी शुरू कर दी है। केंद्र ने सभी राज्यों/UT के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दिए है और जल्द ही वक्सीनेशन प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू करने की बात कही है। 

COVID-19 टीकाकरण सत्र का आयोजन उन कार्य स्थानों पर किया जा सकता है, जहा 100 पात्र और इच्छुक कर्मचारी होंगे। कार्य स्थलों पर वक्सीनशन ड्राइव कर्मचारियों के लिए सुविधाजनक होगा, और उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए बढ़ते सक्रमण के बीच कही जाना भी नहीं पड़ेगा। 

 

Best Sellers in Health & Personal Care

हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा की - टीकाकरण के लिए केवल 45 वर्ष और उससे अधिक आयु वाले कार्यस्थल के कर्मचारी ही पात्र होंगे। पात्र परिवार के सदस्यों सहित किसी भी बाहरी व्यक्ति को कार्यस्थल पर COVID-19 टीकाकरण केंद्र में टीकाकरण की अनुमति नहीं दी जाएगी।

जबकि पात्रता मानदंड में कोई बदलाव नहीं हुआ है - COVID-19 वैक्सीन इच्छुक लोगो को दी जाती है जो 45 वर्ष और इससे अधिक उम्र के हैं - यह पहली बार है जब किसी अस्पताल के बाहर वक्सीनशन ड्राइव चलाया जा रहा है। केंद्र के इस फैसले से वैक्सीन जल्द ही 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को आसानी से लग जाएगी। लाभार्थियों को टीकाकरण से पहले Co-WIN पोर्टल पर पंजीकरण करने की आवश्यकता होगी।

Health Ministry द्वारा जारी की गई Guidelines के लिए क्लिक करे

SIGN UP FOR A NEWSLETTER