AMIT_SHAH.jpg

Chhatisgarh naxal attack: Home Minister Amit Shah ने शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी, की उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
05 Apr 2021

Central Home Minister Amit Shah ने 3 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में हुए नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि दी। अमित शाह ने कहा कि मैं शहीदों के परिवारों और देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि देश के लिए पुलिस कर्मियों ने जो बलिदान दिया है, वह व्यर्थ नहीं जाएगा।

अमित शाह ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ हमारी लड़ाई ताकत, दृढ़ता और तीव्रता के साथ जारी रहेगी और हम इसे अंत तक ले जाएंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि जहां तक ​​हताहतों की संख्या की बात है, मैं अभी कुछ नहीं कहना चाहता क्योंकि तलाशी अभियान जारी है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को राज्य में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, Intelligence Bureau के निदेशक अरविंद कुमार और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी और Central Reserve Police Force (CRPF) शामिल हुए।


पुलिस ने रविवार को छत्तीसगढ़ के जंगलों में 17 जवानों की बरामद कीं, जो पिछले दिनों नक्सलियों के साथ भीषण गोलीबारी में मारे गए सुरक्षाकर्मियों की संख्या 22 हो गयी - एक साल से अधिक समय में सबसे बड़ा नरसंहार जिसमें 31 लोग भी घायल हुए है।
मृतकों में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के आठ, सीआरपीएफ की कमांडो बटालियन के सात, रेसोल्यूट एक्शन (कोबरा) के छह, स्पेशल टास्क फोर्स के छह और सीआरपीएफ के बस्तरिया बटालियन के एक जवान शामिल हैं। लापता जवान कोबरा यूनिट का है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER