राष्ट्रीय

Canceled Trains List IRCTC: यात्रीगण ध्यान दें! भारतीय रेलवे ने 10 फरवरी तक कई ट्रेनें कैंसल कर दी हैं, देखें सूची...

Canceled Trains List IRCTC: यात्रीगण ध्यान दें! भारतीय रेलवे ने 10 फरवरी तक कई ट्रेनें कैंसल कर दी हैं, देखें सूची...
x
Canceled Trains List IRCTC: कंस्ट्रक्शन वर्क के चलते भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने मध्य प्रदेश से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

Canceled Trains List IRCTC: कंस्ट्रक्शन वर्क के चलते भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने मध्य प्रदेश से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है. बिलासपुर के साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (South East Central Railway) के जैथरी-चुल्हा रेलवे सेक्शन (Jaithri-Chulha Railway Section) पर कंस्ट्रक्शन वर्क चल रहा है, जिसके चलते इंडियन रेलवे ने ट्रेनों को कैंसल करने का फैंसला लिया है. ये तमाम ट्रेन 1 फरवरी 2022 से 10 फरवरी 2022 के बीच चलने वाली थीं. कैंसल की गई ट्रेन की लिस्ट में बिलासपुर-भोपाल और जम्मू तवी-दुर्ग एक्सप्रेस भी शामिल हैं.

रद्द हुई एमपी से गुजरने वाली ट्रेनें

दरअसल इस रूट पर 23 जनवरी को नॉन-इंटरलॉकिंग का काम (Non-Interlocking Work) शुरू किया गया था. ताजा जानकारी के मुताबिक काम का आखिरी चरण अभी बचा हुआ और इसमें कुछ दिन और लग सकते हैं. यहीं कारण है कि मध्य प्रदेश से गुजरने वाली ज्यादातर ट्रेनों को भारतीय रेलवे ने कैंसल करने का कदम उठाया गया है. इंडियन रेलवे की तरफ से कहा गया है कि जब तक इस रूट पर काम पूरा नहीं हो जाता इस रूट पर ट्रेनें रद्द ही रहेंगी.

कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट (List of canceled trains)

  • 2 February 2022 – Train No. 22169, Rani Kamalapati Santragachi Express
  • 3 February 2022 – Train No. 22170, Santragachi Kamalapati Express, 22909 Valsad-Puri Express
  • 5 February 2022 – Train No. 20971, Udaipur – Shalimar Express
  • 6 February 2022 – Train No. 22910, Puri – Valsad Express, Bikaner – Puri Express

ऐसे देखें यात्री अपनी ट्रेन का स्टेट्स

वहीं रेलवे की तरफ से यात्रियों से अपील की गई हैं कि रेलवे इन्क्वॉयरी सर्विस के जरिए या फिर NTES नंबर 39 के जरिए अपनी ट्रेन को लेकर (Running Train Status) जानकारी कर लें. साथ ही यात्री इंडियन रेलवे की आधिकारिक साइट (Indian Railway Official Website) या IRCTC से भी कैंसल की गई ट्रेनों के बारे में जानकारी कर सकते हैं.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story