राष्ट्रीय

Remdesivir को लेकर आई बड़ी खबर, तीन गुना हुआ Production

Ankit Neelam Dubey
4 May 2021 3:41 PM GMT
Remdesivir को लेकर आई बड़ी खबर, तीन गुना हुआ Production
x
Remdesivir medicine producing plant increased, production of Remedesivir in India tripled | Corona update in hindi | India news in hindi | देश में बढ़ते कोरोना महामारी के चलते Remdesivir दवा की मांग तेज़ हो गयी है

देश में बढ़ते कोरोना महामारी के चलते Remdesivir दवा की मांग तेज़ हो गयी है और इसे के चलते भारत को विदेशो से इस दवा को आयात करना पड़ा रहा है। हालही में HLL Lifecare Ltd, भारत सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी, ने विदेशी फार्मा कंपनी से रेमेड्सविर को 4,50,000 शीशियों का ऑर्डर दिया है।

इसे के चलते देश में रेमेडिसविर का उत्पादन तेजी से बढ़ रहा है। कुछ ही दिनों में, भारत ने रेमेड्सवीर की उत्पादन क्षमता 3 गुना हासिल कर ली है और जल्द ही बढ़ती मांग को पूरा करने में सक्षम हो जाएगा। इसकी घोषणा आज रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री श्री मनसुख मंडाविया ने की।
उत्पादन 12 अप्रैल 2021 में 37 लाख से बढ़कर 4 मई 2021 को 1.05 करोड़ हो गया है।

यह भी पढ़े: Top 10 Best Selling Cars March 2021: ये है भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली Cars, Maruti की इस कार ने फिर मारी बाज़ी

remdesivir_production

मांग में वृद्धि के मद्देनजर, 12 अप्रैल 2021 को 20 से 4 मई 2021 तक रेमेडिसविर का उत्पादन करने वाले उद्योगों की संख्या भी 57 हो गई है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत ने मंगलवार को 3,57,229 नए कोरोनावायरस केसेस दर्ज किए।

Buy Medicine Online with 18% off on medicines + 50% Paypal cashback

remdesivir_production_plants_increased

अभी ऑनलाइन मंगाए AYUSH-64 हर्बल टेबलेट्स - क्लिक करे

यह भी पढ़े: Moto G40 Fusion की बिक्री भारत में शुरू, देखे स्मार्टफोन पर चल रहे ऑफर्स, स्पेसिफिकेशन्स

Next Story