राष्ट्रीय

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने हड़ताल के बाद 25 कर्मचारियों को निकाला, बचे हुए को चेतावनी, 'आज शाम तक नहीं लौटे तो...'

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने हड़ताल के बाद 25 कर्मचारियों को निकाला, बचे हुए को चेतावनी, आज शाम तक नहीं लौटे तो...
x
एअर इंडिया एक्सप्रेस ने 200 कर्मचारियों के एक साथ छुट्टी पर जाने के विरोध में 25 कर्मचारियों को निकाल दिया है। बचे हुए कर्मचारियों को चेतावनी दी गई है कि अगर वे आज शाम 4 बजे तक काम पर नहीं लौटे तो उन्हें भी निकाल दिया जाएगा।

टाटा ग्रुप की एअर इंडिया एक्सप्रेस ने अचानक छुट्टी पर गए 25 क्रू-मेंबर्स को नौकरी से निकाल दिया है। 200 कर्मचारी छुट्‌टी पर गए थे। एयरलाइन ने बचे हुए कर्मचारियों से कहा कि आज शाम 4 बजे तक तक नौकरी पर लौट आएं। ऐसा न करने पर सबको निकाल दिया जाएगा।

ये सभी इम्पलॉई 7 मई की रात अचानक एक साथ छुट्टी पर चले गए थे। जिसकी वजह से एयरलाइन को 90 ये ज्यादा फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ी थीं। एयरलाइन के सीईओ आलोक सिंह ने बताया कि आज और आने वाले दिनों में भी कई फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ सकती हैं। कंपनी अपनी उड़ानों में भी कटौती करेगी। न्यूज एजेंसी एएनआई ने एयरलाइन सूत्रों के हवाले से बताया कि कर्मचारी काम पर नहीं लौटे थे। उनके बर्ताव के चलते हजारों पैसेंजर्स परेशान हुए।

एक साथ छुट्टी पर जाने की वजह... मिसमैनेजमेंट

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक केबिन क्रू मेंबर मिसमैनेजमेंट का विरोध कर रहे हैं। इस मामले में बुधवार को सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी है। विमानन मंत्रालय ने एयरलाइन से तेजी से मामले का समाधान करने को कहा है।

लेबर कमिश्नर बोले- शिकायतें सही, HR डिपार्टमेंट ने गुमराह किया

एयर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारियों और प्रबंधन के बीच विवाद बढ़ने से लगभग एक हफ्ते पहले रीजनल लेबर कमिश्नर ने एयरलाइन को **पत्र लिखा था- इसमें कहा था कि शिकायतें सही हैं और HR डिपार्टमेंट ने सुलह अधिकारी को गुमराह करने की कोशिश की।

एयरलाइन बोली- पैसेंजर्स को पूरा रिफंड मिलेगा

फ्लाइट कैंसिल होने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि हमारे केबिन क्रू ने मंगलवार रात अचानक बीमार होने की सूचना दी है, जिसके बाद कुछ उड़ानों में देरी हुई और कुछ रद्द कर दी गई हैं। हम क्रू से बातचीत कर रहे हैं।

Next Story