राष्ट्रीय

राजस्थान के धौलपुर सड़क हादसे में 12 की मौत: शादी समारोह से लौट रहा था परिवार, ट्रक-ऑटो की भिड़ंत में हुए हादसे का शिकार

राजस्थान के धौलपुर सड़क हादसे में 12 की मौत: शादी समारोह से लौट रहा था परिवार, ट्रक-ऑटो की भिड़ंत में हुए हादसे का शिकार
x
राजस्थान के धौलपुर में एक भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 8 बच्चे भी शामिल हैं। सभी लोग एक शादी समारोह से लौट रहे थे।

राजस्थान के धौलपुर जिले में शनिवार रात एक भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की जान चली गई। यह दुर्घटना नेशनल हाईवे-11बी पर हुई, जब एक तेज रफ्तार बस ने टेंपो को जोरदार टक्कर मार दी। टेंपो में सवार सभी लोग शादी समारोह से लौट रहे थे। हादसे में मरने वालों में 8 बच्चे और 3 महिलाएं शामिल हैं, जबकि बस का ड्राइवर घायल हो गया है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह हादसा रात करीब 11 बजे धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड में हुआ। टेंपो में सवार 15 लोग सरमथुरा इलाके के बरौली गांव से शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे। जब उनका टेंपो नेशनल हाईवे-11बी पर सुन्नीपुर गांव के पास पहुंचा, तभी धौलपुर से जयपुर की ओर जा रही एक तेज रफ्तार बस ने टेंपो को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि टेंपो में सवार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

मौके पर पहुंची पुलिस और राहत कार्य

हादसे के बाद घटनास्थल पर हाहाकार मच गया। आसपास से गुजर रहे वाहनों के ड्राइवरों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को बाड़ी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि 10 लोगों की अस्पताल लाने से पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि 2 घायलों की इलाज के दौरान मौत हो गई। बाकी बचे 2 घायलों का धौलपुर जिला अस्पताल में इलाज जारी है।

मरने वालों की पहचान

धौलपुर हादसे में मारे गए लोगों में इरफान उर्फ बंटी (38), उसकी पत्नी जूली (34), बेटी आसमा (14), बेटे सलमान (8) और साकिर (6) शामिल हैं। इसके अलावा, इरफान के भतीजे सानिफ (9) और अजान (5), जरीना (35), उनकी बेटियां आसियाना (10) और सूफी (7), परवीन (32) और उनका बेटा दानिश (10) की भी मौत हो गई।

स्थानीय प्रशासन और पुलिस का बयान

बाड़ी कोतवाली थाने के SHO शिवलहरी मीणा ने हादसे की पुष्टि की और बताया कि यह दुर्घटना अत्यधिक तेज गति और लापरवाही के कारण हुई है। प्रशासन ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है, और दुर्घटनाग्रस्त बस को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

Next Story