मध्यप्रदेश

कल भोपाल और इंदौर मे महिलाएं करेंगी मुफ्त का सफर, बसों में नहीं लगेगा एक पैसे का किराया

MP Electric Bus Service
x

एक ओर जहां उत्तर प्रदेश की सरकारी बसों में 29 तारीख की रात 12 बजे से 31 तारीख की रात 12 बजे तक उत्तर प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा दी गई है। ठीक इसी तरह मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल मे शहर सरकार द्वारा महिलाओं को मुफ्त में यात्रा करने का मौका मिल रहा है। शहर सरकार ने रक्षाबंधन त्यौहार को देखते हुए मुफ्त यात्रा करने की व्यवस्था लागू की है। माना जा रहा है कि इंदौर में करीबन 400 बसों में महिलाएं सफर कर पाएंगे। इसी तरह है भोपाल में करीब 368 बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा करने का मौका मिलेगा।

इंदौर में महिलाओं को बड़ा तोहफा

इंदौर में सिटी बसों का संचालन कर रही इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड बोर्ड द्वारा रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं को मुफ्त में यात्रा का उपहार दिया है। इसकी घोषणा हो चुकी है। करीब 400 बसें जो भी शहर के अंदर चल रही हैं उनमें महिलाएं मुफ्त में यात्रा कर पाएगी।इसके लिए बताया गया है कि इंदौर के महापौर और एआईसीटीएसएल बोर्ड के अध्यक्ष ने यह घोषणा की है माना जा रहा है कि करीब सवा लाख महिलाएं इन बसों में यात्रा करेंगे।

भोपाल में भी मुफ्त यात्रा

इसी तरह भोपाल मैं भी रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को असुविधा से बचाने के लिए बसों में मुफ्त यात्रा की पेशकश की गई है। भोपाल के 24 रूटों पर चल रही सिटी की 368 बसें रक्षाबंधन के दिन बहनों के लिए फ्री रहेंगी। 30 अगस्त बुधवार को यह यात्रा सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक मुफ्त की रहेगी। बहने उत्साह के साथ जाकर अपने भाई को राखी बांध सकती हैं। साथ ही कहा गया है कि सफर करते समय अगर कोई शिकायत है तो महिलाएं कॉल सेंटर नंबर 9752399966 संपर्क कर सकती हैं। उनकी असुविधा का निराकरण तुरंत किया जाएगा।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story