मध्यप्रदेश

एमपी के श्योपुर जंगल से तीन चरवाहों का अपहरण, मांगी चार-चार लाख रुपए की फिरौती

Sanjay Patel
16 Jan 2023 5:14 PM IST
एमपी के श्योपुर जंगल से तीन चरवाहों का अपहरण, मांगी चार-चार लाख रुपए की फिरौती
x
श्योपुर जंगल से तीन चरवाहों का अपहरण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीण अपने मवेशियों को चराने के लिए जंगल गए हुए थे।

श्योपुर जंगल से तीन चरवाहों का अपहरण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीण अपने मवेशियों को चराने के लिए जंगल गए हुए थे। अपहरण करने के बाद बदमाशों द्वारा इनको छोड़ने की एवज में प्रति व्यक्ति चार लाख रुपए की फिरौती भी मांगी गई है। विजयपुर सहित आसपास के चार थानों की पुलिस जंगल में बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

आठ बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

चरवाहों का अपहरण विजयपुर थाना इलाके के धनकर गांव के पास जंगल से किया गया है। इन बदमाशों द्वारा सात लोगों का अपहरण किया गया था जिसमें से चार लोगों को छोड़ दिया गया था। जबकि तीन चरवाहों को यह अपने साथ ले गए। छोड़े गए चरवाहों द्वारा गांव पहुंचकर अपहरण की जानकारी दी गई। इनके द्वारा बताया गया कि आठ की संख्या में बदमाश थे जिनमें से चार बदमाशों के साथ 315 बोर की बंदूक और तीन लोगों के पास 312 बोर की दोनाली बंदूक है। फिलहाल चार थानों की पुलिस द्वारा जंगल में बदमाशों की सर्चिंग की जा रही है।

40 किलोमीटर चलाया पैदल

बदमाशों द्वारा जिन चरवाहों का अपहरण कर छोड़ दिया गया था उनमें पप्पू बघेल, सियाराम बघेल, फेरन यादव और रतिराम शामिल हैं। इनके द्वारा गांव पहुंचकर गुंजनपुरा गांव के गुड्डा बघेल, भत्तू बघेल और भूरापुरा गांव के रामस्वरूप यादव के अपहरण की जानकारी दी गई। इन्होंने पुलिस को बताया कि वह रविवार को जंगल मवेशियों को चराने के लिए गए थे। जहां आठ की संख्या में हथियारबंद बदमाश मिल गए और सभी को बंधक बना लिया। हम लोगों के साथ मारपीट कर लगभग 40 किलोमीटर तक पैदल चलाया गया। इसके बाद चार लोगों को छोड़ दिया गया जबकि तीन को बदमाश अपने साथ ही ले गए। इस दौरान बदमाशों द्वारा जिन चार लोगों को छोड़ा गया था उनसे कहा गया है कि यदि इन तीनों को जिंदा देखना चाहते हो तो चार-चार लाख रुपए का इंतजाम कर लेना।

इनका कहना है

इस संबंध में एसपी आलोक कुमार सिंह का कहना है कि जैसे ही बदमाशों द्वारा जंगल में अपहरण किए जाने की सूचना उनको मिली पुलिस पार्टियों का गठन कर जंगल में सर्चिंग करने के लिए भेज दिया गया है। जिनमें विजयपुर, वीरपुर, आगरा सहित चार थानों की पुलिस शामिल है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लोगों को इनके चंगुल से मुक्त करा लिया जाएगा।

Next Story