मध्यप्रदेश

MP Sthapana Diwas : देश के ह्रदय स्थल मध्यप्रदेश में है बड़ी तैयारी, 50 लाख हितग्राही होंगे लाभान्वित, सीएम शिवराज ने की समीक्षा

MP Sthapana Diwas : देश के ह्रदय स्थल मध्यप्रदेश में है बड़ी तैयारी, 50 लाख हितग्राही होंगे लाभान्वित, सीएम शिवराज ने की समीक्षा
x
Madhya Pradesh 67th Foundation Day : मध्यप्रदेश के 67वें स्थापना दिवस को जोर-शोर से मनाए जानें की तैयारी शुरू हो गई है.

Madhya Pradesh 67th Sthapana Diwas : देश का मध्यप्रदेश (MP) ऐसा राज्य है जो कि देश के बीचोंबीच स्थित है। इसलिए इसे देश का ह्रदय स्थल कहा जाता है। मध्यप्रदेश अपने स्थापना दिवस (Madhya Pradesh Sthapana Diwas) की तैयारी कर रहा हैं। इस दौरान पूरे प्रदेश में उत्सव (MP Sthapana Diwas) मनाने के साथ ही हितग्राहियों को लाभ पहुंचाया जाएगा।

एमपी में मनाया जायेगा 67वां स्थापना दिवस

मध्यप्रदेश की स्थापना का 67वां दिवस (Madhya Pradesh 67th Sthapana Diwas) यह मनाया जाएगा। इसको लेकर तैयारी भी जोर-शोर की जा रही है। स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने स्थापना दिवस कार्यक्रम को लेकर समीक्षा बैठक लिए है। इस दौरान तय किया गया है कि इस वर्ष पूरा प्रदेश दीपों की रोशनी से नहाएगा, तो वहीं अधिकारी कर्मचारी सम्मानित किए जाने के साथ 50 लाख हितग्राहीयों को लाभ पहुंचाया जाएगा।

जानें क्या हैं तैयारियां

स्थापना दिवस कार्यक्रम (MP Foundation Day) को लेकर जो जानकारी सामने आ रही है, उसके तहत एक से सात नवम्बर तक सभी जिला मुख्यालय पर कार्यक्रम होंगे। स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के 50 लाख पात्र हितग्राही लाभान्वित होंगे। तीन नवम्बर को सभी जिला मुख्यालय पर एक साथ 67-67 दीपों का प्रज्ज्वलन होगा। शासकीय अधिकारी-कर्मचारी सम्मानित होंगे। लाड़ली लक्ष्मी योजना के सम्मेलन के साथ स्वच्छता, खेल, पौध-रोपण, जल-संरक्षण, ऊर्जा की बचत और जननायकों पर केंद्रित गतिविधियाँ होंगी।

Next Story