मध्यप्रदेश

दुष्कर्म की शिकायत करने थाने पहुंची नाबालिग ने थाने में बच्चे को दिया जन्म

Manoj Shukla
28 July 2021 3:37 PM GMT
दुष्कर्म की शिकायत करने थाने पहुंची नाबालिग ने थाने में बच्चे को दिया जन्म
x
छिंदवाड़ा के एक थाने में दुष्कर्म की शिकायत लेकर पहुंची नाबालिग ने थाने में ही बच्चे को जन्म दिया। पुलिस ने 14 वर्षीय नाबालिग लड़की एवं उसके बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया है।

भोपाल। छिंदवाड़ा के एक थाने में दुष्कर्म की शिकायत लेकर पहुंची नाबालिग ने थाने में ही बच्चे को जन्म दिया। पुलिस ने 14 वर्षीय नाबालिग लड़की एवं उसके बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया है। यह पूरा मामला कुंदीपुरा थाने का हैं। जहां मंगलवार के दिन एक 14 वर्षीय नाबालिग लड़की थाने में रेप की शिकायत करने पहुंची। पुलिस ने बताया कि इसी दौरान उसे प्रसव पीड़ा हुई। वह चिल्लाने लगी। लिहाजा महिला स्टाफ के जरिए उसे एक कमरे में ले जाया गया। गर्म पानी व कपड़े का इंतजाम किया गया। थोड़ी ही देर बाद युवती ने एक बच्चे को जन्म दिया। डिलेवरी के बाद मां एवं बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मां एवं बच्चे दोनों सुरक्षित हैं।

शादी का झांसा देकर किया बलात्कार

पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक को गिफ्तार कर लिया गया है। वह युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया है। नाबालिग ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि बीते नवम्बर, दिसम्बर माह में आरोपी युवक ने उसके साथ बलात्कार किया। इस दौरान वह एफआईआर दर्ज कराना चाहती थी। लेकिन युवक ने उससे शादी का वादा करके ऐसा नहीं करने दिया। युवती का कहना है कि आरोपी युवक ने उससे वादा किया था कि बच्चे के जन्म से पहले वह उससे शादी कर लेगा। जब 9 महीने बीते गए।

लड़की लगातार उस पर शादी का दवाब बना रही थी। लेकिन ऐन मौके पर वह शादी करने से मुकर गया। लिहाजा परिजनों ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कराने की बात कही। जिस पर युवती बीते मंगलवार को थाने में युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने पहुंची थी। पुलिस पूरे मामले में 376 व पास्को एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध करके आरोपी युवक को गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई कर रही है।

Next Story