मध्यप्रदेश

Mukhyamantri Ladli Behna Yojana: इस बार महिलाओ के अकाउंट में आएंगे ₹1500?

Mukhyamantri Ladli Behna Yojana: इस बार महिलाओ के अकाउंट में आएंगे ₹1500?
x
Mukhyamantri Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana In MP) की शुरुआत मार्च में की गई है.

Mukhyamantri Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana In MP) की शुरुआत मार्च में की गई है. इस योजना का लाभ लाखो करोड़ो महिलाओ को मिल रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने अपनी जीत के लिए इस बार लाड़ली बहना योजना में भरोसा जताया है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कहा कि लाड़ली बहना योजनागेमचेंजर रही है और इसका क्रेडिट शिवराज सिंह चौहान को जाता है। हर महिला के खाते में 1,250 रुपए हर महीने ट्रांसफर करती है।

कब आएगी अगली किस्त ?

लाड़ली बहना योजना की शुरुआत मार्च में की गई थी. लाड़ली बहना योजना की सातवीं क़िस्त महिलाओ के अकाउंट में 10 दिसम्बर को भेजी जाएगी। लाड़ली बहनो को खुश करने के लिए इस स्कीम को बढ़ाया जा रहा है. शिवराज ने कहा की 1250 रूपए 10 दिसम्बर को भेजा जायेगा.

शिवराज सरकार महीने की हर 10 तारीख तक इस योजना के लाभार्थियों के अकाउंट में डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर (DBT) के जरिए पैसे भेजती है. लेकिन इस बार चुनावी माहौल है. शिवराज सरकार का ये कार्यकाल खत्म हो रहा है, ऐसे में इस बात को लेकर आशंका जताई जा रही थी कि पैसे इस बार वक्त पर मिलेंगे या नहीं. लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इसपर अपडेट दे दिया है.

Next Story