मध्यप्रदेश

MP Task Force : आम आदमियों के बोझ को कम करने एमपी सरकार की बड़ी तैयारी, टास्क फोर्स का किया गया गठन

MP Task Force : आम आदमियों के बोझ को कम करने एमपी सरकार की बड़ी तैयारी, टास्क फोर्स का किया गया गठन
x
MP Task Force : एमपी की शिवराज सरकार आम आदमियों के जीवन स्तर में सुधार एवं बोझ को कम करने के लिए बड़ी तैयारी कर रही है.

MP Latest News : प्रदेश के आम आदमियों के जीवन स्तर में सुधार हो और उनके बोझ को कम करने के लिए प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) बड़ी तैयारी कर रही है। जिसके तहत नियमों के सरलीकरण करने के साथ ही तय समय में समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए एक समिति (Task Force) का भी गठन किया जा रहा है। जिससे यह समिति कार्यों में पूरी तरह से निगरानी कर सकें।

टास्क फोर्स का गठन

सुशासन लाने के लिए मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में एक बड़ा निर्णय लिया गया था। जिसके तहत मुख्य सचिव की अध्यक्षता में टास्क फोर्स (Task Force) का गठन किया गया है। समिति में अपर मुख्य सचिव गृह, किसान कल्याण और कृषि विकास सहित नगर विकास और आवास ग्रामीण विकास विधि एवं विधाई कार्य ऊर्जा विभाग, परिवहन खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण सहित औद्योगिक नीति विज्ञान एवं सूचना प्रौद्योगिकी सहित निवेश प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव को सदस्य नियुक्त किया गया है।

समिति करेगी निगरानी

आम आदमियों की समस्याओं का निराकरण तय समय अवधि में हो रहा है या नही, उन्हे लाभ मिल रहा है यह नही, जिसे लेकर अधिकारियों-कर्मचारियों के कार्यों की निगरानी टास्क फोर्स (Task Force) समिति के सदस्य करेंगे।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story