मध्यप्रदेश

MP Ladli Behna Yojana 13th Installment: बड़ा ऐलान! अब 1250 की जगह मिलेंगे 5000 रूपए? जानिए पूरा मामला....

MP Ladli Behna Yojana 13th Installment: बड़ा ऐलान! अब 1250 की जगह मिलेंगे 5000 रूपए? जानिए पूरा मामला....
x
Madhya Pradesh Ladli Behna Yojana 13th Installment: लाडली बहना योजना की लाभार्थी महिलाएं हैं तो इस आर्टिकल में हम आपको लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त के बारे में जानकारी देंगे।

लाडली बहना योजना की लाभार्थी महिलाएं हैं तो इस आर्टिकल में हम आपको लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त के बारे में जानकारी देंगे। मध्यप्रदेश राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने राज्य की लाखों महिलाओं की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए Ladli Behna Yojana की शुरुआत की थी जिसके तहत अब तक पात्र महिलाओं को 12 किस्तें प्राप्त हो चुकी हैं।

इस माह 4 मई 2024 को ही सरकार ने महिलाओं के बैंक खाते में 12वीं किस्त की राशि भेज दी थी और अब महिलाओं को Ladli Behna Yojana 13th Installment की तारीख के बारे में जानकारी प्राप्त करनी है।

एमपी सरकार हर महीने की 10 तारीख तक Ladli Behna Yojana का पैसा लाडली बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर करती है इसलिए लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त की राशि आपको जून में 10 तारीख तक प्राप्त हो सकती है।

Ladli Behna Yojana 13th Installment Update

सरकार जल्द ही लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त आपके बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजने वाली है। इस योजना के तहत पात्र महिलाएं 12 किस्तों का लाभ उठा चुकी हैं।

विधायक डोडियार ने सरकार से की ये मांग

इसी बीच रतलाम की सैलाना सीट से भारतीय आदिवासी पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार ने लाड़ली बहना योजना की राशि को 1250 से बढ़ाकर 5 हजार करने की मांग की है। विधायक डोडियार ने योजना की राशि को 5 हजार करने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव को एक पत्र लिखा है। पत्र में कमलेश्वर डोडियार ने महंगाई का जिक्र करते हुए लाड़ली बहनों को हर महीने 5 हजार रुपए देने की मांग की है।

इसलिए राशि बढ़ाने की मांग

सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार का कहना है कि एक ओर जहां महंगाई दिन ब दिन बढ़ती जा रही, वहीं दूसरी ओर बेरोजगारी दर भी बढ़ती जा रही है। इसलिए महिलाओं के निजी जीवन में मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए एक हजार -12 सौ रूपए बहुत कम होते हैं। इसलिए लाड़ली बहना की राशि को बढ़ाकर 5000 रुपए किया जाए। डोडियार ने सीएम मोहन यादव को लिख पत्र में कहा है कि राशि बढ़ाने से महिलाएं आत्मनिर्भर हो सकेंगी। वहीं उन पर आश्रित बच्चों का ठीक से पालन पोषण कर सकेंगी।

Next Story