vindhyacoronabulletin/cbi  (1).jpg

MP : सीबीआई ने मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र में कई जगहों पर एक साथ मारा छापा

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
09 Jun 2021

भोपाल। एफसीआई के बाबू और अफसरों द्वारा की गई घूसखोरी का मामला सामने आने के बाद सीबीआई ने मंगलवार को मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के 13 स्थानों पर छापा मारा। मध्यप्रदेश में जबलपुर व नरसिंहपुर समेत भोपाल, विदिशा, खंडवा, झाबुआ में एक साथ कार्रवाई की। जबलपुर व नरसिंहपुर में चार ट्रांसपोर्टरों के यहां छापे मारे गए। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक हर्ष इनायका के खाते में इन ट्रांसपोर्टरों द्वारा पैसों का भुगतान किया गया है।

आपको बता दें कि एफसीआई रिश्वत मामले में सीबीआई भोपाल से एक इंस्पेक्टर जबलपुर पहुंचे थे। स्थानीय सीबीआई की टीम के साथ बल्देवबाग स्थित बालाजीए नर्मदाए तिरुपति और नरसिंहपुर स्थित नरेंद्र राजपूत ट्रेवल्स नाम के ट्रांसपोर्टरों के यहां टीम पहुंची थी। यहां से टीम ने उनके बैंक डिटेल्स और एफसीआई के डिविजनल मैनेजर के खाते के संबंध में पूछताछ की है। सीबीआई एसपी पीके पांडे ने बताया, भोपाल से आए इंस्पेक्टर ने सर्चिंग में मदद के लिए टीम मांगी थी। यह पूरी कार्रवाई भोपाल सीबीआई की है।

यहां हुई छापामार कार्रवाई

सीबीआई ने इसके अलावा भोपालए विदिशाए खंडवाए झाबुआए और महाराष्ट्र के नांदेड व जलगांव में भी छापामार कार्रवाई की है। पिछले दिनों भारतीय खाद्य निगम के चार अधिकारी और कर्मचारियों पर कार्रवाई के दौरान सीबाआई के हाथ एक डायरी भी लगी थी। इसके अलावा सीबीआई को एफसीआई में हुए कुछ ठेकों में लेनदेन के बैंक डिटेल्स मिले थे। इसी के बाद सीबीआई ने इन 13 जिलों में इन ठेकेदारों और परिवहन से जुड़े ट्रांसपोर्टरों के यहां सर्चिंग की कार्रवाई की है।

करोड़ों के लेनदेन में एक सीबीआई रिमांड पर

सीबीआई ने असिस्टेंट ग्रेड वन किशोर मीणा को 10 जून तक की रिमांड पर लिया है। सीबीआई ने पिछले दिनों गुरूग्राम स्थित सुरक्षा एजेंसी कैप्टन कपूर एंड संस की शिकायत पर एफसीआई के डिविजनल मैनेजर हर्ष इनायका, अकांउट मैनेजर अरूण श्रीवास्तव, सिक्युरिटी मैनेजर मोहन पराते और क्लर्क किशोर मीणा को गिरफ्तार किया था। चारों के बैंक डिटेल्स की छानबीन में 2 दिसंबर 2012 से 29 मई 2021 तक कुल 2 करोड़ 93 लाख तीन हजार 396 रुपए की लेन.देन की जानकारी सामने आई है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER