2021/07/84-cabinet-meeting.jpg

MP Cabinet Meeting Decision 20 July 2021 / शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय, यहां पढ़ें...

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
20 Jul 2021

MP Cabinet Meeting Decision 20 July 2021 / भोपाल. मंगलवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक सम्पन्न हुई, कैबिनेट की इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय सरकार द्वारा लिए गए. 

कैबिनेट में लिए गए निर्णय के मुख्य बिंदु

> मध्यप्रदेश सरकार के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि नगर पालिका, नगर निगम और नगर पंचायत के अंदर जो प्राइवेट बस स्टैंड होते थे, अभी सरकार उनकी भूमि खेल मैदान, फिल्टर प्लांट के लिए, कचरा घर के लिए, अस्पतपाल के लिए ऐसे प्रकल्प है जिसने नगर पालिका को आय नहीं होती, उन्हें निःशुल्क भूमि दी जाए, इस प्रस्ताव को आम राय से पास किया गया.

> मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा नगरीय प्रशासन मंत्री को इस प्रस्ताव की ओर ध्यान देने के लिए कहा गया. साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि हम किस तरह से प्राइवेट बस स्टैंड को व्यवस्थित कर सकते हैं इस पर विचार करें. 

> प्रदेश के बड़े जलाशय और बांधों में गाद हटाने का भी अब निविदा प्रक्रिया के आधार पर करने करने तय किया है. इससे जल भंडारण बढ़ेगा, बांध की उम्र भी बढ़ेगी. यह पहली बार मध्य प्रदेश में प्रारंभ हो रहा है.

> NTPC द्वारा छतरपुर जिले में अधिग्रहीत की गई जमीन पर सोलर प्लांट (Solar Plant) स्थापित किए जाने की भी अनुमति दी गई है. 

> छतरपुर के बकस्वाह में नया ITI खोला जाएगा.

> राज्य में लगे मोबाइल टावरों को हटाने के स्थान पर राशि लेकर सेटलमेंट किया जाएगा. 

> राज्य के सभी थानों में नाईट विज़न कैमरा और ऑडियो के साथ सीसीटीवी लगाने का प्रस्ताव पास किया गया है. 

ये भी पढ़ें-
Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER