2021/MP Bus service stopped between MP-Chhattisgarh, order continues, passengers will face trouble.jpg

MP: एमपी-छत्तीसगढ़ के बीच बस सेवा हुई बंद, आदेश हुआ जारी, यात्रियों को आयेगी परेशानी

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
07 Apr 2021

भोपाल (BHOPAL NEWS) : विंध्य क्षेत्र की सीमा से लगा हुआ छत्तीसगढ़ राज्य के लिये जाने वाले यात्रियों को अब सफर करने में समस्या आयेगी। दरअसल अपर परिवहन आयुक्त एंव सचित राज्य प्रधिकरण परिवहन द्वारा एक आदेश जारी किया गया है। जिसके तहत एमपी-छत्तीसगढ़ के बीच बस सेवा को बंद किया गया है।

9 दिनों के लिये बंद हुई बस सेवा

जारी आदेश के तहत फिलहाल 9 दिनो के लिये बस सेवा को परिवहन विभाग ने बंद किया है, यानि की 7 से 15 अप्रैल तक छत्तीसगढ़ आने और जाने वाली बसों को रोका गया है। आदेश में फिलहाल 15 अप्रैत तक बस सेवा पर रोक लगाई गई है, संभावना है कि यह आदेश आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

कोरोना के चलते लिया गया निर्णय

दरअसल पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में कोरोना सक्रमण लगातार बढ़ रहा है। जिसे देखते हुये शासन-प्रशासन ने एहतियातन यह कदम उठा रहा है। ज्ञात हो कि महाराष्ट्र की सीमा को पहले ही सील किया गया था। 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व में ही संकेत दिये थें कि महाराष्ट के बाद अब छत्तीसगढ़ की सीमा भी सील की जायेगी। वही इसका असर भी देखा जा रहा है और बसों की आवाजाही पर रोक प्रशासन ने लगाया है। कोरोना काबू नही हुआ तो सीमा को सील भी किया जा सकता है।

 विंध्य के लोगो को आयेगी ज्यादा समस्या

छत्तीसगढ़ की सीमा एमपी के विंध्य क्षेत्र से लगी हुई। शहडोल तथा सिंगरौली का क्षेत्र छत्तीसगढ़ की सीमा है। जिसके चलते सीमावर्ती क्षेत्र के अधिकतर लोग बार्डर पार करके छग अपने जरूरी कार्य से जाते है, तो वही रीवा-सीधी आदि जिलों के लोग भी रोजगार के लिये छग में रह रहे है। आगामी समय शुरू हो रहे शुभ मुहूर्त के चलते लोगो की आवाजाही बढ़ेगी। ऐसे में बसों के लिये यात्रियों को परेशान होना पड़ेगा।


 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER