मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojna 5th Kist: लाडली बहना की पांचवी किस्त स्टेटस जानें, 1250, 1500 रुपये या 3000 कितना आएगा?

Ladli Behna Yojna 5th Kist: लाडली बहना की पांचवी किस्त स्टेटस जानें, 1250, 1500 रुपये या 3000 कितना आएगा?
x
Ladli Behna Yojna Fifth Kist: मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा महिलाओं के आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए मार्च 2023 में ‘मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना’ शुरू की थी.

Ladli Behna Yojna 5th Kist | Ladli Behna Yojna Fifth Kist | adli Behna Yojana 5th Kist Update: मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा महिलाओं के आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए मार्च 2023 में ‘मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना’ शुरू की थी. इस योजना में हर महीने महिलाओ को 1000 रूपए अकाउंट में भेजे जा रहे है. अभी तक महिलाओ के खाते में 4 क़िस्त भेजी जा चुकी है. अब 10 अक्टूबर को पांचवी क़िस्त का इंतज़ार हो रहा है. अब बड़ा सवाल ये खड़ा हो रहा है की पांचवी क़िस्त में कितने रूपए महिलाओ के अकाउंट में आएंगे?

महिलाओ को 4 किश्तों में 4000 रूपए भेजा जा चुका है. वही 10 अक्टूबर को महिलाओ के अकाउंट में शिवराज सिंह चौहान द्वारा ऐलान किया है की इस क़िस्त को बढाकर 1250 रूपए कर दिया जायेगा. पांचवी क़िस्त का इंतज़ार कर रही महिलाओ के लिए ये बड़ी गुड न्यूज़ है.

लाड़ली बहना योजना का पेमेंट स्टेटस कैसे चेक करें?

  • सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जाना है।
  • होमपेज पर “आवेदन एवं भुगतान की स्थिति” के विकल्प पर क्लिक करें।
  • फिर नए पेज पर लाड़ली बहना आवेदन आईडी / सदस्य समग्र आईडी और कैप्चा दर्ज करें।
  • इसके बाद नीचे दिए गए “ओटीपी भेजें” बटन पर क्लिक करें।
  • अभी आपका रैजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पे एक ओटीपी आया होगा। उसको दर्ज करें और “खोजे” बटन पर क्लिक करें।

आपकी स्क्रीन पर लाडली बहना योजना की भुगतान की स्थिति दिखाई देगी।

Ladli Behna Yojna 4th Installment का पैसा नहीं आया तो क्या करें?

लाडली बहना योजना का चौथी किस्त पैसा 10 सितंबर 2023 को दोपहर 2:00 बजे से पात्र लाभार्थियों के बैंक खातों में भेजा गया। पैसा किसी कारण से समय पर नहीं आ सकता है। ऐसे में अगले दिन तक आपको इंतजार करना होगा। सरकार जल्द ही उन सभी महिलाओं के बैंक खातों में ₹1000 की चौथी किस्त भेज रही है जिन्हें भुगतान की पैसा नहीं मिला है। अगर फिर भी पैसा नहीं दिख रहा तो बैंक जाकर संपर्क कर सकते है.

Next Story