मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana Second Round Registration: गुड न्यूज़! इस तारीख से फिर सेकंड राउंड रजिस्ट्रेशन के लिए खुलेगा पोर्टल 2023

Ladli Behna Yojana Second Round Registration: गुड न्यूज़! इस तारीख से फिर सेकंड राउंड रजिस्ट्रेशन के लिए खुलेगा पोर्टल 2023
x
MP Ladli Behna Yojana Second Round Registration 2023: मध्यप्रदेश लाडली बहना योजना के (MP Ladli Behna Yojana) के पहले चरण में आवेदन हो चुका है. यहाँ तक की लाड़ली बहना योजना की पहली क़िस्त महिलाओ के अकाउंट में 10 जून 2023 को भेज दी गई है.

Ladli Behna Yojana Second Round Registration 2023: मध्यप्रदेश लाडली बहना योजना के (MP Ladli Behna Yojana) के पहले चरण में आवेदन हो चुका है. यहाँ तक की लाड़ली बहना योजना की पहली क़िस्त महिलाओ के अकाउंट में 10 जून 2023 को भेज दी गई है. वही अब आगे की 11 क़िस्त भी महीने के 10 जून को भेज दी जाएगी. लाडली बहना योजना के दूसरे दौर यानि 2.0 शुरु की शुरुआत कब होगी जल्द ही इसके बारे में हम आपको बताने जा थे है. दरअसल बहुत सी महिलाएं है जो फॉर्म नहीं भर पाई है. ऐसी महिलाओ के लिए दूसरे राउंड की शुरुआत की जा रही है. और जल्द ही फॉर्म एक बार फिर भरने का मौका दिया जायेगा. हालाकि उम्मीद है की राज्य में महिलाओं के लिए इस योजना का सेकेंड राउंड 2.0 शुरु होगा। यानी की लाडली बहन योजना के लिए एक बार फिर आवेदन भरवाए जाएंगे।

दरअसल Ladli Behna Yojana फॉर्म भरने की तारीख का अभी पता तो नहीं चला है. लेकिन खबर सामने आ रही है की जल्द ही शिवराज सिंह चौहान दूसरे राउंड के फॉर्म भरने की घोषणा करने जा रहे है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 15 जुलाई तक एक बार फिर आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है.

Ladli Behna Yojana Second Round Registration Kaise Kare || Ladli Behna Yojana Second Round Registration Kab se Shuru Hoga || Ladli Behna Yojana Ka Second Round Registration Kab Se Start Hoga

लाडली बहना योजना के फॉर्म भरने की घोषणा शिवराज सिंह जल्द ही करने जा रहे है. वही लाडली बहनों की आयु में संसोधन कर अब 21 साल से 60 साल तक कर दी गई है। जो पहले 23 साल से हुआ करती थी. जिन महिलाओ को अभी तक फॉर्म भरने का मौक़ा नहीं मिला है. उन्हें एक बार फिर पोर्टल खोलकर फॉर्म भरने का मौका दिया जा रहा है.

Ladli Behna Yojana Second Round Registration 2023 Date || Ladli Behna Yojana Second Round Registration In Hindi

इस योजना का लाभ अभी तक लगभग प्रदेश की 1.50 करोड़ महिलाएं उठा रही है। सीएम ने कहा कि ये योजना सिर्फ एक हजार रुपए तक सीमित नहीं रहेगी। इसे बढ़ाकर 3 हजार रुपए किया जाएगा। सीएम ने कहा कि इसे बढ़ाकर पहले 1250 फिर 1500 उसके बाद 1750 और फिर 2000 रुपए किया जाएगा। सीएम ने कहा कि मैं अपनी बहनों के लिए पैसे का इंतजाम करूंगा उसके बाद 2250, 2500, 2750 और फिर 3000 हजार रुपए कर दिए जाएंगे।



Next Story