मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana In MP: 10 नवम्बर को अकाउंट में आएंगे इतने रूपए?

Ladli Behna Yojana In MP
x

Ladli Behna Yojana In MP

Ladli Behna Yojana In Madhya Pradesh: लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की प्रक्रिया चुनाव के बाद शुरू होगी. इस योजना में हर महीने महिलाओ के अकाउंट में 1250 रूपए भेजे जायेंगे.

Ladli Behna Yojana In MP | Ladli Behna Yojana In Madhya Pradesh: लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की प्रक्रिया चुनाव के बाद शुरू होगी. इस योजना में हर महीने महिलाओ के अकाउंट में 1250 रूपए भेजे जायेंगे. अचार संहिता लगने के बाद लाड़ली बहना योजना की राशि नहीं रोकी जाएगी. 10 नवम्बर को महिलाओ के अकाउंट में 1250 रूपए की राशि ही डाली जाएगी.

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के आवेदन को लेकर अपडेट

बेटियों, महिलाओं को आर्थिक मजबूती देने के इरादे से 15 मार्च 2023 से लाडली बहना योजना शुरू की गई थी. लाड़ली बहना योजना में छूटी महिलाओं को शामिल करने के लिए तीसरे चरण के आवेदन चुनाव के बाद शुरू हो सकते है.

लाडली बहना योजना के तहत रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया एक बार फिर चुनाव के बाद शुरू होगी. जिनकी आयु 21 से 23 वर्ष की है तथा जिनके पास ट्रैक्टर भी है, उन सभी को लाडली बहना योजना में चुनाव के बाद जोड़ा जायेगा. जोड़ा जा रहा है. उन्हें भी अब योजना का लाभ मिलेगा. बता दें कि पहले चरण के आवदेन के वक्त जिनके पास ट्रैक्टर था उन्हें आवेदन से बाहर रखा गया था.

आवेदन पात्रता शर्तें

-सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ी जाति, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक, महिला, परित्यक्ता, विधवा महिलाएं आवेदन के लिए पात्र हैं. -महिलाओं को मध्यप्रदेश का स्थानीय निवासी होना जरूरी है.

-आवेदन के लिए उम्र सीमा 21 से 60 वर्ष तक है, पहले आयु सीमा 23 वर्ष थी.


Next Story