मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana In MP: 10 सितम्बर को खाते में कितने रूपए आएंगे? फटाफट जाने

Ladli Behna Yojana In MP 2023
x

Ladli Behna Yojana In MP 2023

Ladli Behna Yojana In Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश की मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) में 1.25 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को शामिल किया गया है.

Ladli Behna Yojana In MP | Ladli Behna Yojana In Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश की मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) में 1.25 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को शामिल किया गया है. इस योजना में लाखो करोडो महिलाओ को हर महीने अकाउंट में 1000 रूपए भेजा जा रहा है. रक्षाबंधन के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओ के अकाउंट में 250 रुपये की सौगात गिफ्ट के रूप में दी थी. अब 10 सितंबर को सीएम शिवराज सिंह चौहान के द्वारा चौथी किश्त भेजी जानी है. चलिए जानते है की महिलाओ के अकाउंट में कितने रूपए भेजे जायेंगे...

10 सितम्बर को महिलाओ के अकाउंट में आएंगे इतने रूपए

लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana In MP) की चौथी किश्त आने वाली है. इस क़िस्त में 21 से 22 वर्ष की उम्र है और ट्रैक्टर स्वामी परिवार की पात्र महिलाओं को शामिल किया गया है. उनके खाते में भी 1 हजार रुपये दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा- 10 सितंबर को फिर खाते में 1000-1000 रुपये डाले जाएंगे.

अक्टूबर से आएंगे 1250 रुपये

10 सितंबर को लाड़ली बहना योजना की चौथी किश्त भेजने के बाद अक्टूबर से बहनों के खाते में 1000 की जगह 1250 रुपए भेजे जाएंगे.

पात्रता

-समग्र आईडी,आधार कार्ड, बैंक खाता, पैन कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटो होना अनिवार्य है.

-सरकारी योजना का लाभ उठाने के लिए बैंक अकाउंट नंबर होना चाहिए.

-साथ ही आधार नंबर से लिंक होना जरूरी है. वहीं, डीबीटी भी सक्रिय होना चाहिए.

ऐसे करें आवेदन

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले महिलाओं को लाडली बहना योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा.
  • इसके बाद कैंप की जानकारी वाले विकल्प पर क्लिक करना है. आपसे यहां पर तहसील, जिला, पंचायत जैसी जानकारी मांगी जाएगी, जिसे आपको भरना है.
  • लाडली बहना योजना का नजदीकी कैंप एड्रेस दिखाई देगा. कैंप पर जाना पड़ेगा वहां से फॅार्म लेकर मांगी गई सभी जानकारी भर फॅार्म जमा कर देना है.
  • आप अपने ग्राम पंचायत, वार्ड ऑफिस या फिर कैंप से फॉर्म ले सकते हैं.
  • आपको ये फॉर्म भर कर लाडली बहना पोर्टल पर दर्ज करना है.
  • जब आप फॉर्म दर्ज करें तब महिला का फोटो लिया जाएगा. इसके बाद ऑनलाइन आवेदन संख्या रसीद आवेदक को दी जाएगी.
Next Story