मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana In MP: बड़ी खबर! इन लाड़ली बहनों को हो सकती है 10 साल की सजा? वापस करना होगा पूरा पैसा

Ladli Behna Yojana In MP
x

Ladli Behna Yojana In MP

Ladli Behna Yojana In Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा बहनो के लिए लाड़ली बहाना योजना चलाई जा रही है.

Ladli Behna Yojana In MP | Ladli Behna Yojana In Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा बहनो के लिए लाड़ली बहाना योजना चलाई जा रही है. इस योजना में हर महीने महिलाओ के अकाउंट में 1000 रूपए भेजे जा रहे है. अक्टूबर से महिलाओ के अकाउंट में 1250 रूपए भेजने का ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया गया है. लाड़ली बहना योजना के लगभग 1.25 करोड़ से भी अधिक महिलाओं को लाभ दिया जा रहा है.

इन लाड़ली बहनों को हो सकती है 1O साल की सजा

लाड़ली बहना योजना में हर महीने 1000 रूपए की राशि भेजी जा रही है. वही इस राशि को बढाकर 3000 रूपए तक किया जा सकता है. इस योजना में जो पात्र नहीं है उन महिलाओ के नाम काटे गए है. वही कुछ महिलाओ ने पात्र न होने के बाद भी फ़र्ज़ी तरीके से लाड़ली बहना योजना की क़िस्त ले ली है. और उसे वापस करने में आनाकानी कर रही है. वही कुछ महिलाओ ने लाड़ली बहना योजना की क़िस्त वापस कर दी है. फर्जी पात्रता मानी गई महिलाओ को 10 साल तक की सजा भी हो सकती है? ऐसे में अगर अपने राशि ली है तो उसे वापस कर दे.

इन्हे करने होंगे पैसे वापस MP Ladli Behna Yojana | Madhya Pradesh Ladli Behna Yojana

लाड़ली बहना योजना में हर महीने 1000 रूपए की राशि दी जाएगी. वही अक्टूबर से इस राशि में ₹250 इंक्रीमेंट के बाद 1250 रूपए हर महीने महिलाओ को दिए जायेंगे. अगर आपने गलत डिटेल पैसा पाने के लिए धोखाधड़ी की है तो इसकी जांच की जाएगी. वही आपके ऊपर मामला भी दर्ज किया जा सकता है. सरकार से धोखाधड़ी के चलते आपको 10 साल की सजा दी जा सकती है. जिसके चलते महिलाओ ने पुनः नाम वापस लेना शुरू कर दिया। अगर आप भी अपात्र है तो जल्दी से नाम वापस ले ले.

लाडली बहना योजना के लिए अपात्र

  • जिनके परिवार की वार्षिक आय ₹250000 से ज्यादा है।
  • जिनके परिवार में कोई भी एक व्यक्ति सरकारी कर्मचारी है।
  • जिनके परिवार में किसी भी एक व्यक्ति को पेंशन प्राप्त होती है।
  • संयुक्त परिवार में यदि 5 एकड़ से ज्यादा जमीन है।
  • केंद्र या राज्य सरकार की किसी अन्य योजना का लाभ मिल रहा हो।
Next Story