मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana: ‘लाडली बहना’ को लेकर आई खुशखबरी, महिलाओं की फिर हुई बल्ले-बल्ले

ladli behna yojana payment
x

ladli behna yojana payment

Ladli Behna Yojana In MP, Ladli Behna Yojana In Madhya Pradesh: महाराष्ट्र सरकार ने 1 जुलाई 2024 से पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश की ‘लाडली बहना योजना’ (Ladli Behna scheme) की तर्ज पर लाडकी बहिण योजना शुरू की है।

Ladli Behna Yojana In MP, Ladli Behna Yojana In Madhya Pradesh, ladli behna,Ladli Behna Scheme,ladli behna yojana,ladli behna yojana maharashtra,Maharashtra Ladli Behna Yojana,Maharashtra Majhi Ladki Bahin,Majhi Ladki Bahin Scheme,Majhi Ladki Bahin Yojana: महाराष्ट्र सरकार ने 1 जुलाई 2024 से पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश की ‘लाडली बहना योजना’ (Ladli Behna scheme) की तर्ज पर लाडकी बहिण योजना शुरू की है। इस योजना के तहत 21-65 वर्ष आयु की उन विवाहित, तलाकशुदा और निराश्रित महिलाओं को 1,500 रुपये मासिक सहायता प्रदान की जा रही है, जिनकी वार्षिक पारिवारिक आय 2.5 लाख रुपये से कम है।

इस बीच लाडकी बहीण योजना (Ladli Behna Yojana) को लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बड़ी खुशखबरी दी है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि लाडकी बहीण योजना के माध्यम से राज्य सरकार ने रिकॉर्ड तोड़ अवधि में 2 करोड़ 20 लाख बहनों के खातों में पैसे जमा किये हैं। जबकि दिवाली के भाईदूज (भाऊबीज) के तौर पर नवंबर की राशि भी इसी अक्टूबर महीने में ही बहनों के खाते में जमा की जा रही है।

फडणवीस ने आश्वासन दिया कि शिवसेना, बीजेपी और अजित दादा की एनसीपी की गठबंधन सरकार छत्रपति शिवाजी महाराज के रास्ते पर आगे बढ़ रही है और धोखा नहीं देगी।

Next Story