मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana 6th Kist: 10 नवंबर को सभी महिलाओ के अकाउंट में आएंगे ₹1250

Ladli Behna Yojana 6th Kist: 10 नवंबर को सभी महिलाओ के अकाउंट में आएंगे ₹1250
x
Ladli Behna Yojana 6th Kist: लाड़ली बहना योजना की शुरुआत महिलाओ को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए शुरू की गई थी.

Ladli Behna Yojana 6th Kist: लाड़ली बहना योजना की शुरुआत महिलाओ को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए शुरू की गई थी. इस योजना का लाभ प्रदेश की करोड़ो महिलाओ को मिल रहा है. लाड़ली बहना योजना की पांचवी क़िस्त 4 अक्टूबर को भेजी गई थी। 9 अक्टूबर दोपहर 12 बजे से अचार संहिता लग गई है. जिसके बाद सरकारी कामो में तत्काल रोक लगा दी गई है. अचार संहिता लगने के बाद लोग हैरान है की छठवीं क़िस्त अकाउंट में आएगी या नहीं? तो चलिए जानते है...

चुनाव आयोग ने दी जानकारी

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही पूरे प्रदेश में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। वहीं, कोई नया सरकारी काम/योजना भी अब प्रारंभ नहीं होगी। भले ही वह स्वीकृत ही क्यों न हो गया हो। पहले से चल रही लाड़ली बहना सहित तमाम योजनाएं जारी रहेंगी। नए लाभार्थी अब नहीं बनाए जा सकेंगे। लाड़ली बहना सहित अन्य हितग्राहीमूलक योजनाएं जारी रहेंगी या नहीं से संबंधित प्रश्न पर उन्होंने कहा कि पूर्व से चल रही योजनाएं जारी रहती हैं।

छठवीं क़िस्त को लेकर अपडेट

मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना के तहत कोई भी क़िस्त नहीं रोकी जाएगी. 10 नवम्बर को महिलाओ के अकाउंट में 1250 रूपए भेजे जायेंगे. पांचवी क़िस्त के रूप में महिलाओ के अकॉउंट में 1250 रूपए भेजे गए थे. लाड़ली बहना योजना में महिलाओ के अकाउंट में पैसे भेजे जायेंगे.



Next Story