मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana 6th Installment In MP: अचार संहिता लगने के बाद भी लाड़ली बहनो के खाते में आएगी छठवीं राशि? नवंबर को अकाउंट में आयेगा ₹1500

Ladli Behna Yojana 6th Installment In MP: अचार संहिता लगने के बाद भी लाड़ली बहनो के खाते में आएगी छठवीं राशि? नवंबर को अकाउंट में आयेगा ₹1500
x
Ladli Behna Yojana Sixth Installment In MP | Ladli Behna Yojana Sixth Kist In MP: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की शुरुआत मार्च महीने में की थी.

Ladli Behna Yojana 6th Installment In MP | Ladli Behna Yojana Sixth Installment In MP | Ladli Behna Yojana Sixth Kist In MP: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की शुरुआत मार्च महीने में की थी. इस योजना में पात्र महिलाओ को हर महीने अक्टूबर से 1250 रूपए दिए जा रहे है. 4 अक्टूबर 2023 को बुरहानपुर से सीएम शिवराज पांचवी किस्त के 1250 रुपए महिलाओ के खातों में जारी किया था. हर महीने की 10 तारीख को लाड़ली बहना योजना की क़िस्त जारी की जाती थी. लेकिन प्रदेश में होने वाले विद्यानसभा चुनाव को देखते हुए ये राशि 6 दिन पहले महिलाओ के अकाउंट में भेज दी गई है.



बुरहानपुर में हुआ कार्यक्रम
Ladli Behna Yojana 6th Installment Kab Aayegi | Ladli Behna Yojana Sixth Kist Kab Aayegi

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना अंतर्गत राशि 4 अक्टूबर को बुरहानपुर से भेजा. शिवराज ने कहा की अक्टूबर में मिल रही राशि 1250 रूपए में फिर से 250 रूपए की बढ़ोतरी की जाएगी. ये राशि महिलाओ के अकाउंट में 1500 रूपए के रूप में भेजी जाएगी। जैसा की आप लोग जानते है की प्रदेश में चुनाव होने के पहले 10 अक्टूबर से पहले अचार संहिता लगाया जा सकता है. ऐसे में अगले महीने की राशि मिलना मुश्किल है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक एक खबर ये सामने आ रही है की अचार संहिता लगने के बाद भी ये राशि को नहीं रोकी जाएगी। और 10 नवम्बर को महिलाओ को अकाउंट में 1500 रूपय की राशि दी जाएगी. कयास लगाया जा रहा है की लाड़ली बहना योजना की राशि नहीं रोकी जाएगी. फ़िलहाल अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

ऐसे करें आवेदन

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले महिलाओं को लाडली बहना योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. इसके बाद कैंप की जानकारी वाले विकल्प पर क्लिक करना है।
  3. इसके बाद आपसे यहां पर तहसील, जिला, पंचायत जैसी जानकारी मांगी जाएगी. जिसे आपको भरना है।
  4. इसके बाद आपको लाडली बहना योजना का नजदीकी कैंप एड्रेस दिखाई देगा।
  5. इसके बाद आपको कैंप पर जाना पड़ेगा वहां से फॅार्म लेकर मांगी गई सभी जानकारी भर फॅार्म जमा कर देना है।

जरूरी दस्तावेज/पात्रता

  1. समग्र आईडी,आधार कार्ड, बैंक खाता , पैन कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटो होना अनिवार्य है।
  2. आवेदक मध्यप्रदेश की स्थानीय निवासी हो। विवाहित हो, जिनमें विधवा, तलाकशुदा और परित्यक्ता महिला भी सम्मिलित होंगी।



Next Story