मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP: सितम्बर से भरेंगे फॉर्म? लाडली बहना योजना में 3000 रुपये कैसे मिलेंगे? जानिये नए अपडेट

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP: सितम्बर से भरेंगे फॉर्म? लाडली बहना योजना में 3000 रुपये कैसे मिलेंगे? जानिये नए अपडेट
x
Ladli Behna Yojana 3.0 In Madhya Pradesh: लाडली बहना योजना की का फॉर्म 25 मार्च से भरना शुरू हो गया था.

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP | Ladli Behna Yojana 3.0 In Madhya Pradesh: लाडली बहना योजना की का फॉर्म 25 मार्च से भरना शुरू हो गया था. 10 जून 2023 से इस योजना के पैसे महिलाओं के बैंक एकाउंट में 1000 रूपए के रूप में पहुंचे थे. अब तक तीन क़िस्त महिलाओ के अकाउंट में पहुंच चुकी है. वही चौथी क़िस्त 10 सितम्बर को महिलाओ के अकाउंट में आने वाली है. लाड़ली बहना योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश सरकार के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई थी। इस योजना के तहत प्रदेश में रहने वाले सभी पात्र बहनों को 1000 प्रति माह दिए जाते है। इस योजना में विवाहित महिला, विधवा महिला और परित्‍यक्‍ता महिला आवेदन कर सकती है।

सितम्बर से भरेंगे फॉर्म

सितम्बर से एक बार फिर से तीसरे राउंड का फॉर्म भरने जा रहा है. पहले और दूसरे चरण में फॉर्म नहीं भर पाई महिलाओ को तीसरा मौका दिया जा रहा है. वही अक्टूबर से महिलाओ के अकाउंट में 1250 रूपए हर महीने आने शुरू हो जायेंगे। इसकी घोषणा खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है.

कैसे मिलेंगे 3000

लाडली बहना योजना के 1000 रुपये महिलाओं के अकांउट में आ चुके हैं। अब मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि यह 1000 की राशि को 3000 रुपये कर दिया जाएगा। बहनों के अब लाडली बहना योजना के 3000 रुपये कर दिये जाएंगे। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने ऐलान करते हुए कहा की पहले यह 1000 रुपये मिलेंगे फिर 250 रुपये बढ़कर 1250 मिलेगी फिर 1500 रुपये फिर 1750 रुपये फिर 2000 रुपये होगी। इसी प्रकार से यह 3000 रुपये तक हो जाएगी। फिर यह राशि 3000 रुपये तक मिला करेगी।

मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) में जिन्होंने लाडली बहन योजना के लिए आवेदन किया है, यह सूची आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है जहां से आप अपने मोबाइल की मदद से उस सूची को आसानी से देख सकते हैं.

लाडली बहना योजना के लिए पात्रता

  • लाडली बहना योजना का लाभ केवल मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) राज्य की महिलाओं को ही प्रदान किया जाएगा !
  • एमपी लाडली बहना योजना ( MP Ladli Behna Yojana ) के लिए 21 वर्ष से 60 वर्ष की आयु तक की कोई भी महिला आवेदन कर सकती है !
  • महिला विवाहित होनी चाहिए चाहे वह विधवा हो या तलाकशुदा हो या परित्यक्ता हो! वह लाडली बहना योजना के लिए पात्र है !
  • लाडली बहना योजना के लिए पात्र होने के लिए महिला के पास किसी भी प्रकार की सरकारी नौकरी नहीं होनी चाहिए !

Next Story