मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP: तीसरे राउंड का रजिस्ट्रेशन शुरू? खाते में आ गए लाड़ली बहना के 1250 रुपए, यहाँ से नई लिस्ट में नाम चेक करें

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP: तीसरे राउंड का रजिस्ट्रेशन शुरू? खाते में आ गए लाड़ली बहना के 1250 रुपए, यहाँ से नई लिस्ट में नाम चेक करें
x
Ladli Behna Yojana 3.0 In Madhya Pradesh: लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) में जिन महिलाओं ने आवेदन किया है उन्हें हर महीने 1000 रुपये खाते में भेजे जाते है.

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP | Ladli Behna Yojana 3.0 In Madhya Pradesh: लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) में जिन महिलाओं ने आवेदन किया है उन्हें हर महीने 1000 रुपये खाते में भेजे जाते है. इस योजना का लाभ प्रदेश की करोड़ो महिलाओ के द्वारा उठाया जा रहा है. लाड़ली बहना योजना में महिलाओ के खाते में 1250 रूपए डाल दिए गए है जिसे आप कैसे चेक करें इसका जवाब हम आपको बताने जा रहे है.

लाडली बहना योजना का पैसा चेक करने के लिए आप ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों रास्तो से पैसे चेक कर सकते है. लाड़ली बहना योजना के तहत मिलने वाली राशि को आप कैसे चेक कर सकेंगे चलिए जानते है.

सितम्बर से भरेंगे फॉर्म

दरअसल जिन लाडली बहनो ने पहली और दूसरी बार में फॉर्म है भरा है उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है. तीसरे राउंड की प्रक्रिया एक बार फिर शुरू होने जा रही है. लाड़ली बहना योजना में तीसरे राउंड में फॉर्म भरने की प्रक्रिया सितम्बर के महीने में शुरू होने जा रही है. लाडली बहना योजना के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करके महिलाये 1000 रूपए महीना पाने के लिए पात्र बन जाएँगी.

ऐसे मिला 1250 रूपए

लाडली बहना योजना में पात्र महिलाओ को मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने रक्षाबंधन में गिफ्ट देने का ऐलान किया था. 27 अगस्त को प्रदेश की लाड़ली बहना योजना में पात्र महिलाओ के अकाउंट में गिफ्ट के तौर पर शिवराज सिंह चौहान ने 250 रूपए भेजे थे. वही 10 अगस्त को महिलाओ के अकाउंट में 1000 आया था. ऐसे में आपके अकाउंट में पूरे 1250 रूपए शिवराज सिंह चौहान ने अगस्त महीने में भेजे है. लाडली बहना योजना का पैसा आपको मिला है या नहीं? ऐसे चेक करे....

लाडली बहना योजना का पैसा कैसे चेक करें Ladli Behna Yojana Ka Paisa Kaise Check Kare

  • सबसे पहले लाडली बहना योजना की अधिकारिक वेबसाइट को अपने किसी भी डिवाइस में ओपन कर लेना है।
  • अधिकारिक वेबसाइट पर डायरेक्ट आपको अनेक ऑप्शंस दिखाई देंगे जिनमें से आपको आवेदन एवं भुगतान की स्थिति वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपको लाडली बहना आवेदन क्रमांक / सदस्य समग्र क्रमांक को दर्ज करने के लिए कहा जाएगा तो इन्हें आप दर्ज करें। फिर आपको कैप्चा कोड को दर्ज करके ओटीपी भेज वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपको कृपया ओटीपी प्रविष्टि करें का एक ऑप्शन मिलेगा तो इस ऑप्शंस के अंतर्गत आपके मोबाइल नंबर पर आए ओटीपी को दर्ज कर देना है। फिर खोजे वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • आपके सामने पेमेंट स्टेटस खुलकर आ जाएगा जिससे आपको पता चल जाएगा कि आखिर में आपके बैंक खाते में पैसा जमा हुआ है या नहीं तो कुछ इस प्रकार आप आसानी से चेक कर सकेंगे कि आखिर में आपको लाडली बहना योजना के तहत आपको पैसे मिले हैं या नहीं।
  • जब भी महिलाओं के खाते में लाडली बहना योजना की राशि को भेजा जाता है तो उसका एसएमएस महिलाओं को जरूर मिलता है कि उनके खाते में पैसे क्रेडिट हो चुके हैं लाडली बहना योजना के पैसे क्रेडिट से संबंधित कोई ना कोई मैसेज आपको जरूर मिला होगा अगर यह मैसेज आपको मिला है तो आप इसे चेक करके आसानी से जान जाएंगे कि आखिर में आपको लाडली बहना योजना का पैसा मिला है या नहीं।


Next Story