मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP: गुड न्यूज़! 4 अक्टूबर को सभी महिलाओ के खाते में आएंगे ₹3000? तीसरे राउंड का फॉर्म भरने का लास्ट मौका! फटाफट जाने Latest Update

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP
x

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP

Ladli Behna Yojana 3.0 In Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की शुरुआत मार्च महीने में की गई थी.

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP | Ladli Behna Yojana 3.0 In Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की शुरुआत मार्च महीने में की गई थी. हर महीने की 10 तारीख को महिलाओ के अकाउंट में 1000 रूपए भेजे जा रहे है. अभी तक महिलाओ के खाते में 4 क़िस्त के रूप में 4000 रूपए भेजे जा रहे है. वही अब 4 अक्टूबर को लाडली बहना योजना की पांचवी क़िस्त शिवराज सिंह चौहान के द्वारा रतलाम जिले के जावरा में कार्यक्रम के दौरान एक क्लिक में खाते में भेजी जाएगी.

1500 से 3000 रूपए तक देने का ऐलान

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान द्वारा कुछ महीने पहले ऐलान किया गया था की महिलाओ के अकाउंट में अक्टूबर से 250 रूपए ज्यादा राशि बढाकर 1250 रूपए भेजे जायेंगे। शिवराज के इस एलान के बाद लाड़ली बहनो की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा है. वही एक तरफ ये भी खबर सामने आ रही है की शिवराज सिंह चौहान 4 अक्टूबर को महिलाओ के अकाउंट में 1500 रूपए राशि भेजने का ऐलान कर सकते है.

वही दूसरे तरफ गुप्त सूत्रों से ये भी जानकारी सामने आ रही है की शिवराज सिंह चौहान इसी महीने 3000 रूपए महिलाओ के अकाउंट में भेजने वाले है. खैर महिलाओ के अकाउंट में भले ही 4 अक्टूबर को 1500 रूपए या 3000 रूपए न आए. लेकिन 1250 रूपए अकाउंट में आना बिल्कुल तय है.

इसी महीने भरेगा तीसरे राउंड का फॉर्म

जैसा की आप जानते है अभी तक पहले और दूसरे राउंड का फॉर्म भर चूका है. लेकिन कुछ महिलाएं पहले और दूसरे राउंड में फॉर्म भरने से वंचित रह गई है. सूत्रों से मिल रही खबर के मुताबिक अक्टूबर के पहले या दूसरे सप्ताह से फॉर्म भरने की घोषणा शिवराज सिंह चौहान द्वारा की जा सकती है. ऐसे में जिन महिलाओ ने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है. वो जल्दी से अपने दस्तावेज तैयार कर ले.

आवश्यक दस्तावेज

1. लाड़ली बहना योजना आवेदन फॉर्म

2. महिला का पासपोर्ट साइज फोटो

3. समग्र परिवार / सदस्य आई.डी.

4. महिला का आधार कार्ड

5. वैध मोबाइल नंबर

6. परिवारिक आय प्रमाण पत्र

7. निवास प्रमाण पत्र

8. महिला का स्वयं का बैंक खाता जो कि आधार कार्ड से लिंक हो और एवं डीबीटी सक्रिय होना चाहिए |

Ladli Behna Yojana 3.0 के लिए आवेदन कैसे करें?

  1. सबसे पहले, आपको अपने निकटतम आंगनवाड़ी केंद्र या लाडली बहना योजना के कैंप में जाना होगा।
  2. आपको वहां से लाडली बहना योजना का आवेदन फॉर्म प्राप्त करना होगा। यदि आप कैंप पर नहीं जा सकते हैं, तो आप आंगनवाड़ी केंद्र के अधिकारी से फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं।
  3. फॉर्म में पूरी जरूरी जानकारी भरें, जैसे कि आपका फोन नंबर, समग्र आईडी नंबर, और आधार कार्ड नंबर इत्यादि।
  4. फॉर्म भरने के बाद, आपको फॉर्म के साथ-साथ अपना मोबाइल नंबर भी देना होगा। इसके बाद, आपको एक OTP (एक बार का पासवर्ड) प्राप्त होगा, जिसे आपको फॉर्म में भरना होगा।
  5. OTP को फॉर्म में भरने के बाद, आपके द्वारा भरे गए फॉर्म की Verify की प्रक्रिया होगी।
  6. आपके मोबाइल नंबर पर एक SMS भेजा जाएगा, जिसमें आपको आपके रजिस्ट्रेशन नंबर की जानकारी मिलेगी। इस रजिस्ट्रेशन नंबर का उपयोग आपकी योजना के अनुसार लाभ प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है।
Next Story