मध्यप्रदेश

Ladli Behna Awas Yojana List: लाड़ली बहना आवास योजना की लिस्ट जारी, सिर्फ इन महिलाओ के अकाउंट में आएगी 1st क़िस्त

Ladli Behna Awas Yojana List
x

Ladli Behna Awas Yojana List

Ladli Behna Awas Yojana List 2023: लाड़ली बहना योजना की शुरुआत मार्च महीने में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा की गई है. इस योजना का लाभ करोड़ो महिलाओ को मिल रहा है.

Ladli Bahna Awas Yojana: लाड़ली बहना योजना की शुरुआत मार्च महीने में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा की गई है. इस योजना का लाभ करोड़ो महिलाओ को मिल रहा है. लाड़ली बहना योजना में हर महीने महिलाओ के अकाउंट में 1250 रूपए की राशि भेजी जा रही है. अभी तक 7 क़िस्त भेजी जा चुकी है. वही 10 जनवरी को 1250 रूपए की 8 वी क़िस्त भेजी जानी है. लाडली बहनो के लिए लाड़ली बहना आवास योजना (Ladli Behna Awas Yojana In MP) की भी शुरुआत शिवराज सिंह द्वारा की गई है. इस योजना का लाभ उन पात्र महिलाओ को मिलेगा जिनके पास रहने के लिए पक्का मकान नहीं है और पीएम आवास योजना का लाभ भी उन्हें नहीं मिला है.

लाड़ली बहना आवास योजना का फॉर्म भर चूका है. लाड़ली बहना आवास योजना में पात्र महिलाओ के अकाउंट में पहली क़िस्त भेजी जानी है. लाड़ली बहना आवास योजना का लाभ महिलाओं को दिया जाएगा जिनका नाम पत्र सूची में होगा।

Ladli Behna Awas Yojana Form

लाडली बहना आवास योजना के अंतर्गत आवेदन फार्म 17 सितंबर से 5 अक्टूबर के बीचभरे गए थे. जिन महिलाओं ने आवेदन फार्म जमा किया है उन सभी महिलाओं की पात्र सूची जारी की जाएगी. आवास योजना के अंतर्गत लगभग 4.5 लाख महिलाओं को लाभ दिया जाना है।

Ladli Behna Awas Yojana Ki 1st Kist Kab Aayegi, Ladli Behna Awas Yojana First Kist

लाड़ली बहना आवास योजना के अंतर्गत महिलाओ को 120000 रूपए की राशि दी जाने वाले है. जल्द ही पहली क़िस्त के रूप में ₹25000 जारी किये जा सकता है.

Ladli Behna Awas Yojana List Me Apna Name Kaise Check Kare

  • सबसे पहले आप सभी महिलाओं को लाडली बहन आवास योजना के आधिकारिक वेबसाइट पर आ जाना होगा।
  • अब आपके सामने नया होम पेज खोलकर आएगा जिसमें आपको आवेदन एवं भुगतान की स्थिति का विकल्प दिखाई देगा उसे पर क्लिक करें।
  • यहां पर आने के बाद आपके क्षेत्र वाइज और ग्रामीण वाइज लिस्ट चेक करने का विकल्प दिखाई देगा आपको ग्रामीण वाइज पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको जिला का नाम, तहसील का नाम, पंचायत का नाम, गांव का नाम सेलेक्ट करना होगा ‌‌
  • अब आपके सामने सबमिट बटन का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने लाडली बहन आवास योजना की ग्रामीण लिस्ट डाउनलोड होकर आ जाएगी जिसमें आप अपना नाम खोज कर पता कर सकते हैं।
  • अगर आपका नाम होगा तो लिस्ट में नजर आ जाएगा अन्यथा आपको इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा।
Next Story