मध्यप्रदेश

Ladli Behna Awas Yojana In MP List 2023: सभी लाड़ली बहनो के अकाउंट में आएगा पक्का घर बनवाने के लिए 1 लाख 20 हजार रूपए, लिस्ट में चेक करे अपना नाम

Ladli Behna Awas Yojana In MP List 2023: सभी लाड़ली बहनो के अकाउंट में आएगा पक्का घर बनवाने के लिए 1 लाख 20 हजार रूपए, लिस्ट में चेक करे अपना नाम
x
Ladli Behna Awas Yojana In Madhya Pradesh List 2023: : मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के द्वारा मार्च महीने में लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की गई है.

Ladli Behna Awas Yojana In MP List 2023, Ladli Behna Awas Yojana In Madhya Pradesh List 2023: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के द्वारा मार्च महीने में लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की गई है. इस योजना का लाभ करोड़ो महिलाओ के द्वारा उठाया जा रहा है. हर महीने लाड़ली बहनो को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए 1250 रूपए की राशि दी जा रही है. लाड़ली बहना योजना में लाभ मिल रही महिलाओ को अब लाड़ली बहना आवास (Ladli Behna Awas Yojana) के अंतर्गत पक्का मकान दिया जायेगा। हर महिलाओ को पक्के मकान मिले इस योजना का मकसद यही है. यदि आपने लाड़ली बहना आवास योजना का फॉर्म भरा है तो आपके अकाउंट में जल्द ही लाड़ली बहना योजना की पहली क़िस्त 120000 रूपए भेजी जाएगी.

प्रदेश में एक बार फिर विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 163 सीट जीतकर इतिहास रच दिया है. लाड़ली बहना आवास योजना का लाभ उन महिलाओ को भी मिलेगा जो महिलाये पीएम आवास योजना में वंचित रह गई है. लाड़ली बहना योजना में जिन महिलाओ के पास पैसे आने है उन महिलाओ की लिस्ट जारी कर दी गई है.

CM Ladli Behna Awas Yojana List Kaise Check Kare

  • इसके लिए आपको सबसे पहले संबंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको स्टेकहोल्डर्स का एक ऑप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक कर दें। ‌
  • फिर आपको आईएवाई/ पीएमएवाईजी बेनिफिशियरी के विकल्प को दबाना है। अब आपके सामने न्यू पेज ओपन होकर आएगा।
  • यहां पर आपको एडवांस्ड सर्च का एक ऑप्शन दिखेगा उस पर आपको क्लिक कर देना है।
  • इस प्रकार से आप दूसरे पेज पर पहुंच जाएंगे जहां पर आपको कुछ डिटेल्स भरनी होगी जैसे कि राज्य का नाम, जिले का नाम, ब्लॉक का नाम, पंचायत और स्कीम के नाम में आपको लाडली बहना आवास योजना को चुनना होगा।
  • सारी डिटेल भरने के बाद आपको फिर सर्च के ऑप्शन को दबा देना है।
  • सर्च के विकल्प को दबाते ही आपके सामने लाडली बहना आवास योजना की लिस्ट ओपन हो जाएगी। आप इस सूची में अब अपना नाम देख सकते हैं।


Next Story