मध्यप्रदेश

Ladli Behna Awas Yojana 1st Kist Date: लाड़ली बहना आवास योजना की पहली क़िस्त कब आएगी? डेट नोट कर लो...

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत
10 Oct 2023 5:16 PM GMT
Updated: 2023-10-12 14:55:49
Ladli Behna Awas Yojana 1st Kist Date: लाड़ली बहना आवास योजना की पहली क़िस्त कब आएगी? डेट नोट कर लो...
x
Ladli Behna Awas Yojana 1st Kist Date: लाड़ली बहना योजना की शुरुआत महिलाओ को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए शुरू की गई थी.

Ladli Behna Awas Yojana 1st Kist Date: लाड़ली बहना योजना की शुरुआत महिलाओ को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए शुरू की गई थी. इस योजना का लाभ करोड़ो महिलाओ को मिल रहा है. लाड़ली बहना योजना में पात्र महिलाओ के अकाउंट में हर महीने 1250 रूपए की राशि भेजी जा रही है. लाड़ली बहना योजना में पात्र महिलाओ को फ्री में लाड़ली बहना आवास योजना के तहत रहने के लिए पक्के मकान भी दिए जा रहे है.

Ladli Behna Awas Yojana Kya Hai

लाड़ली बहना आवास योजना की शुरुआत मध्यप्रदेश में रह रही महिलाओ के लिए शुरू की गई है. दरसअल PM Awas Yojana के तहत पक्के मकान बनवाने में नाकाम रही महिलाओ को भी इस योजना में जोड़ा गया है. लाड़ली बहना आवास योजना का फॉर्म 17 सितम्बर से भरा गया था. और इसकी आखिरी तारीख 5 अक्टूबर रखी गई थी. फॉर्म भरने की डेट खत्म हो चुकी है. वही प्रदेश में अचार संहिता भी लग गया है. जिसके चलते अब फॉर्म नहीं भरे जायेंगे. Ladli Behna Awas Yojana In MP का लाभ गरीब वर्ग की महिलाओ को भी दिया जा रहा है. जो इस योजना में पात्र पाई जाएँगी सभी को घर बनाने के लिए पैसे दिए जायेंगे.

Ladli Behna Awas Yojana 1st Kist Kab Aayegi | Ladli Behna Awas Yojana Ki Pahli Kist Kab Aayegi | Ladli Behna Awas Yojana First Kist Kab Aayegi

लाड़ली बहना आवास योजना (Ladli Behna Awas Yojana In Madhya Pradesh) का लाभ 25 लाख से ज्यादा महिलाओ को दिया जायेगा. लाड़ली बहना आवास योजना में पात्र महिलाओ की लिस्ट चुनाव के बाद जारी की जाएगी. इस लिस्ट में पात्र महिलाओ के अकाउंट में घर बनवाने के लिए पैसे के रूप में पहली क़िस्त भेजी जाएगी. वही दूसरी क़िस्त भी कुछ दिन बाद भेजी जाएगी.



Next Story