मध्यप्रदेश

Ladli Bahna Yojana 3.0 In MP: बड़ी खुशखबरी! तीसरे चरण का रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने की डेट फाइनल, अब इनके खाते में भी हर महीने ₹1250 भेजेगी सरकार

Ladli Behna Yojana In MP
x

Ladli Behna Yojana In MP

Ladli Bahna Yojana 3.0 In Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की गई थी.

Ladli Bahna Yojana 3.0 In MP | Ladli Bahna Yojana 3.0 In Madhya Pradesh: Ladli Bahna Yojana: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की गई थी. इस योजना के तीसरे राउंड का रजिस्ट्रेशन 25 सितम्बर से शुरू हो सकता है. वही 10 सितम्बर को महिलाओ के अकाउंट में एक क्लिक में 1000 रूपए भेजे गए थे. मध्यप्रदेश सरकार ने ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ में उन महिलाओं को भी शामिल किया है, जो पहले परिवार के पास ट्रैक्टर होने के कारण इस योजना के लाभ से वंचित थीं. उन्होंने कहा कि छह लाख और महिलाओं के जुड़ने के साथ इस योजना में अब लाभार्थियों की संख्या 1.25 करोड़ से बढ़कर 1.31 करोड़ हो गई है.

अक्टूबर से बढ़ेगी राशि MP Ladli Bahna Yojana 3.0 | Madhya Pradesh Ladli Bahna Yojana 3.0

दरअसल कल एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान ने मंच से ऐलान किया है की अब 21 से 23 साल की विवाहित बहनें एवं घर में ट्रैक्टर होने के कारण जो बहनें योजना का लाभ पाने से वंचित रह गई थीं, उन्हें जोड़कर अब यह परिवार लगभग 1.31 करोड़ बहनों का हो गया है. बहनों के खातों में 1,250 रुपये की राशि अक्टूबर से डाली जाएगी और धीरे-धीरे इसे बढ़ाकर 3,000 रुपये प्रतिमाह किया जाएगा.

महत्वपूर्ण दस्तावेज Ladli Behna Yojana Documents

आवेदक का आधार कार्ड

आवेदक की फोटो

बैंक खाते की डीटेल्स

मोबाइल नंबर

मूल निवास प्रमाण पत्र

जन्म प्रमाण पत्र

इन 5 जगहों से कर सकते हैं आवेदन

पंचायत केंद्र से

लेखपाल के जरिए

पंचायत सचिव के जरिए

प्रधान के जरिए

विशेष कैंप कार्यालय से


Next Story