मध्यप्रदेश

Canceled Trains List Indian Railway: इस तारीख को रद्द रहेगी रीवा-जबलपुर इंटरसिटी, जबलपुर से आने-जाने वाली कई ट्रेनें होंगी प्रभावित

Canceled Trains List Indian Railway: इस तारीख को रद्द रहेगी रीवा-जबलपुर इंटरसिटी, जबलपुर से आने-जाने वाली कई ट्रेनें होंगी प्रभावित
x
Canceled Trains List Indian Railway: WCR Zone के जबलपुर से रीवा, पुणे और यूपी-बिहार की ओर ट्रेन से आने जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है.

Canceled Trains List Indian Railway: WCR Zone के जबलपुर से रीवा, पुणे और यूपी-बिहार की ओर ट्रेन से आने जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. पुल मरम्मत कार्य के चलते जबलपुर रेल मंडल के निवार स्टेशन पर मेगा ब्लॉक लिया गया है. जिसके चलते रीवा-जबलपुर (Rewa-Jabalpur Intercity Express) के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस और कुछ अन्य ट्रेनों का संचालन रद्द करने का फैसला रेलवे द्वारा लिया गया है.

आगामी 5 फरवरी 2022 को जबलपुर से रीवा जाने और आने वाली ट्रेन 11705 को रद्द कर दिया है. इधर दानापुर-पुणे ट्रेन 12150, LTT Express Train 11062, एलटीटी-पटना ट्रेन 13202 के साथ ट्रेन 20929, ट्रेन 18610 का रूट बदला गया है. इसके अलावा पटना से जबलपुर होकर पुणे जाने वाली ट्रेन 12150 को जबलपुर लाने की बजाए कटनी से इसे बीना, इटारसी के रास्ते चलाया जाएगा. (यहां क्लिक कर रीवा रियासत का ऑफिसियल Google App अपने मोबाइल में डाउनलोड करें और लेटेस्ट न्यूज़ की अपडेट सबसे तेज पाएं)

WCR के जबलपुर रेल मंडल (Jabalpur Rail Mandal) के मुताबिक पुल मरम्मत कार्य के चलते निवार स्टेशन पर मेगा ब्लॉक लिया गया है. मंडल के इंजीनियरिंग विभाग ने जबलपुर-कटनी रेल खंड में आने वाले निवार स्टेशन के समीप रेल पुल की मरम्मत का चार और पांच फरवरी को होना है.

ट्रेन रद्द, रूट भी बदला

  • ट्रेन संख्या 12150, दानापुर-पुणे 4 फरवरी को जबलपुर नहीं आएगी. इसे कटनी से बीना की ओर से इटारसी ले जाया जाएगा.
  • ट्रेन संख्या 11705-06, जबलपुर-रीवा ट्रेन पांच फरवरी को रद्द रहेगी. यह जबलपुर से न रवाना होगी और न ही रीवा से आएगी.
  • ट्रेन संख्या 11062, एलटीटी एक्सप्रेस को 4 फरवरी को जबलपुर लाने की बजाए कटनी से बीना होते हुए इटारसी ले जाया जाएगा.

इस ट्रेनों के संचालन पर भी असर

जबलपुर से रवाना होने वाली ट्रेन 22190 रीवा-जबलपुर, ट्रेन 22189 जबलपुर-रीवा, ट्रेन 11266 अंबिकापुर-मदनमहल, ट्रेन 11265 मदनमहल अंबिकापुर एक्सप्रेस और ट्रेन 06619-06620 इटारसी-कटनी मेमू को पांच फरवरी को शर्ट टर्म के लिए रद किया है. इसमें इन ट्रेनों को कटनी रेलवे स्टेशन से रवाना किया जाएगा और यहीं लाकर समाप्त कर दिया जाएगा.

ऐसे देखें यात्री अपनी ट्रेन का स्टेट्स

वहीं रेलवे की तरफ से यात्रियों से अपील की गई हैं कि रेलवे इन्क्वॉयरी सर्विस के जरिए या फिर NTES नंबर 39 के जरिए अपनी ट्रेन को लेकर (Running Train Status) जानकारी कर लें. साथ ही यात्री इंडियन रेलवे की आधिकारिक साइट (Indian Railway Official Website) या IRCTC से भी कैंसल की गई ट्रेनों के बारे में जानकारी कर सकते हैं.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story