मध्यप्रदेश

एमपी के दतिया में भीषण सड़क हादसा! एक दर्जन लोगों की मौत, 35 लोग घायल

Datia Accident News Today
x
Datia Accident News Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दतिया जिले (Datia District) में मंगलवार रात एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है।

Datia Accident News Today: मध्य प्रदेश के दतिया जिले में मंगलवार रात एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है। इस हादसे में एक दर्जन लोगों के मौत की खबर मिल रही है वही करीब 30 से 35 लोग घायल बताए जा रहे हैं जिनका अस्पताल इलाज में चल रहा है। घटना की जानकारी के बाद दतिया कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंच गए हैं राहत एवं बचाव कार्य जारी है। घटना की जानकारी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को होते ही इन्होंने स्थानीय प्रशासन से वस्तुस्थिति की जानकारी ली और आवष्यक निर्देष दिये। साथ ही मुआवजे की घोषाण की गई है।

कहां हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार यह हादसा दतिया जिले के जो रसड़ा थाना क्षेत्र के बुहारा गांव के पास निर्माणाधीन पुल के पास हुआ है। बताया जा रहा है कि पुल का निर्माण होने की वजह से एक रपटा वाहनों को निकाला जा रहा था लेकिन यह मिनी ट्रक रपटे स्लिप होकर नीचे गिर गया। बताया जा रहा है कि वाहन तेज रफ्तार से निकल रहा था तभी यह हादसा हुआ।

वाहन में सवार लोग ग्वालियर के बिलहेटी गांव के रहने वाले हैं। सभी वाहन सवार षादी समारोह में शामिल होने के लिए टीकमगढ़ से जतारा जा रहे थे। इसी दौरान यह बड़ा हादसा हो गया।

सरकार देगी मुआवजा

जानकारी मिल रही है कि हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा बताया गया है कि हादसे में अभी तक 3 बच्चों सहित कुल 5 लोगों की मौत हुई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सामान्य घायलों को उपचार के पश्चात छुट्टी दे दी गई है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मृतकों के आश्रितों को 4 लाख रुपए तथा घायलों के परिवार वालों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा दिया जाने का ऐलान किया है।

कितने लोग सवार

जानकारी के अनुसार मिनी ट्रक में बच्चों महिलाओं सहित 50 से 60 लोग सवार थे। वाहन के अचानक पलटते ही चीख पुकार मच गई। यह हादसा मंगलवार देर रात होना बताया गया है। अभी तक में 5 शव निकाले जा चुके हैं। जिसमें एक 18 वर्ष का युवक, एक 65 वर्ष की महिला तथा 3 बच्चे शामिल है। पुलिस प्रशासन की टीम लगातार राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है।

Next Story