मध्यप्रदेश

खुशखबरी: 10 जनवरी को महिलाओ के अकाउंट में आएंगे 1250 रूपए, तीसरे चरण के लिए जल्द शुरू होंगे आवेदन

ladli behna yojana form
x

ladli behna yojana form

लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana In MP) की शुरुआत शिवराज सिंह चौहान के द्वारा मार्च में की गई है

Ladli Behna Yojana In MP: लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana In MP) की शुरुआत शिवराज सिंह चौहान के द्वारा मार्च में की गई है. इस योजना में हर महीने महिलाओ 1250 रूपए की राशि दी जा रही है. लाड़ली बहना योजना की आठवीं क़िस्त मोहन यादव सरकार के द्वारा 10 जनवरी 2023 को भेजी जाएगी. लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) हर साल योजना की शुरुआत में 1000 रुपए की आर्थिक सहायता दी गई।

मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार है लेकिन मुख्यमंत्री अब शिवराज सिंह की जगह मोहन यादव हैं। ऐसे में ऐसा माना जा रहा था कि लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) को बंद किया जा सकता है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि जो लाभकारी योजनाएं पहले से चल रही हैं, वे आगे भी चलती रहेंगी।

तीसरे चरण के लिए आवेदन (Ladli Behna Yojana Third Round start)

नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) आवेदन की प्रक्रिया फिर से शुरू की जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि लाड़ली बहना योजना के लिए नए आवेदन नए साल में शुरू किए जा सकते हैं। हर माह की 10 तारीख निर्धारित की गई है। ऐसे में नए साल की 10 से 15 तारीख को इस योजना की किस्त जारी की जा सकती है। हालांकि सरकार की ओर से लाड़ली बहना योजना की अगली किस्त जारी करने को लेकर आधिकारिक रूप से अभी कुछ भी नहीं कहा गया है।

Next Story