मध्यप्रदेश

Gas Cylinder Refill Portal Registration In MP 2023: 450 रुपए में सिलेंडर रिफिल के लिए पोर्टल पर होगा रजिस्ट्रेशन

Gas Cylinder Refill Portal Registration In MP 2023: 450 रुपए में सिलेंडर रिफिल के लिए पोर्टल पर होगा रजिस्ट्रेशन
x
Gas Cylinder Refill Portal Registration In Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की है.

Gas Cylinder Refill Portal Registration In MP | Gas Cylinder Refill Portal Registration In Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की है. इस योजना में महिलाओ को हर महीने पैसे दिए जायेगे. लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) बहनों का पंजीयन अब एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर किया जायेगा. निर्देश सरकार के द्वारा जारी हो गया है. प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के एलपीजी गैस कनेक्शनधारी उपभोक्ता और गैर पीएमयूवाई श्रेणी में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत ऐसी पंजीकृत लाडली बहनें शामिल हैं, जिनके स्वयं के नाम से गैस कनेक्शन हैं.

पोर्टल में होगा रजिस्ट्रेशन

-पंजीकृत लाडली बहनों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर रिफिल कराने के लिए पंजीयन अब लाडली बहना योजना के पोर्टल पर कराया जाएगा।

-उन्होंने बताया कि पंजीयन में कठिनाई न हो इसके लिए समग्र सदस्य आईडी में नाम तथा गैस कनेक्शन की एलपीजी आईडी में मिलते-जुलते नाम के मिलान की सुविधा पोर्टल पर उपलब्ध कराई गई है।

-पंजीयन स्थल पर फोटो खींचकर उसका आधार के फोटो के साथ मिलान किया जाएगा।

-फोटो मैच होने पर ही पंजीयन हो सकेगा।

-बहनों को मिलेगा 1500 रुपए प्रतिमाह बता दें कि लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है।

-अक्टूबर माह में लाडली बहना योजना के तहत सभी बहनों को 1500 रुपए प्रतिमाह देने के ऐलान की भी संभावना जताई जा रही है।

Next Story