मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश में बाढ़ का कहर: रायसेन में स्कूली ऑटो बहा, भोपाल समेत 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश में बाढ़ का कहर: रायसेन में स्कूली ऑटो बहा, भोपाल समेत 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
x
मध्यप्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। रायसेन, विदिशा और भोपाल जैसे शहरों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

मध्य प्रदेश: राज्य के कई हिस्सों में हो रही तेज बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। रायसेन, विदिशा और भोपाल जैसे शहरों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इधर, मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल समेत राज्य के 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

रायसेन में हादसा

रायसेन जिले में बाड़ी और रायसेन के बीच संपर्क टूट गया है। लगातार हो रही बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं। एक दुखद घटना में, बेगमगंज में स्कूली बच्चों को छोड़कर लौट रहा एक ऑटो नाले में बह गया।

विदिशा में जलभराव

विदिशा शहर में सड़कों पर 2 फीट तक पानी भर गया है। निचले इलाकों में लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं।

मैहर में नदी में बहा ग्रामीण

मैहर के ग्राम डूडी में देर रात रपटा पार करने के दौरान एक ग्रामीण बह गया। अमदरा पुलिस और एसडीईआरएफ की टीम उसकी तलाश में जुटी है।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग ने भोपाल समेत 5 जिलों में अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इन जिलों में भोपाल संभाग के सीहोर, रायसेन, राजगढ़ के अलावा आगर मालवा, सागर, मंदसौर, नीमच, अशोकनगर और गुना शामिल हैं।

प्रदेश में बारिश की स्थिति

मध्यप्रदेश में अब तक सामान्य से 1% अधिक बारिश हो चुकी है। पश्चिमी हिस्से भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, ग्वालियर-चंबल संभाग में बारिश अधिक हुई है जबकि पूर्वी हिस्से रीवा, सागर, जबलपुर और शहडोल संभाग में कम बारिश हुई है। हालांकि, लगातार तेज बारिश होने से आंकड़ा बढ़ रहा है।

सीएम डॉ. मोहन यादव ने लोगों से सर्तक रहने की अपील की

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि फिलहाल भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, कटनी, छतरपुर, सतना में आज भारी बारिश का अनुमान है। हम सभी सतर्क हैं। अगले 4 दिनों तक पूरे प्रदेश में बाढ़ की आशंका है। सागर और कटनी में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है, राहत शिविर भी चलाए जा रहे हैं। सीएम ने लोगों से सर्तक रहने की अपील की।

Next Story