मध्यप्रदेश

एमपी के दतिया में जब्त अवैध हथियारों पर चला बुलडोजर, किया गया नष्ट

Sanjay Patel
4 July 2023 10:39 AM GMT
एमपी के दतिया में जब्त अवैध हथियारों पर चला बुलडोजर, किया गया नष्ट
x
MP News: मध्यप्रदेश के दतिया में जब्त किए गए अवैध हथियारों पर बुलडोजर चलाया गया। पुलिस थानो में गत 15 वर्षों में जब्त किए गए सैकड़ों अवैध कट्टे, पिस्टल, कारतूसों को नष्ट कर दिया गया।

मध्यप्रदेश के दतिया में जब्त किए गए अवैध हथियारों पर बुलडोजर चलाया गया। पुलिस थानो में गत 15 वर्षों में जब्त किए गए सैकड़ों अवैध कट्टे, पिस्टल, कारतूसों को नष्ट कर दिया गया। सोमवार को हुई इस कार्रवाई के दौरान मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा और एएसपी कमल मौर्य सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

शस्त्रागार को किया खाली

दतिया में अवैध हथियारों से भरे शस्त्रागार को खाली किया गया। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर जिले के थानों में वर्ष 2005 से 2019 तक के प्रकरणों में जमा 619 आग्नेय शस्त्र कट्टे, पिस्टल व 740 कारतूसों पर बुलडोजर चलाकर विधिवत नष्टीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। पुलिस महानिदेशक स्तर से सभी थानों में बेहतर साफ-सफाई एवं रिकार्ड संधारण के निर्देश दिए गए हैं। इन निर्देशों के पालन में एसपी प्रदीप शर्मा द्वारा जिले के सभी थानों, पुलिस लाइन के मालखानों के लंबित जप्तशुदा अवैध आग्नेय शस्त्रों का नष्टीकरण करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य को नोडल अधिकारी नियुक्त कर उक्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे।

इन शस्त्रों को किया नष्ट

थानों में आर्म्स एक्ट के वर्ष 2005 से 2019 तक के प्रकरणों में न्यायालय से निर्णय उपरांत पुलिस लाइन दतिया के शस्त्रागार में जमा 619 आग्नेय शस्त्र, 600 जिंदा कारतूस, 60 खाली कारतूसों को नष्टीकरण योग्य चिन्हित किया गया। जिनके नष्टीकरण की कार्रवाई के लिए कलेक्टर कार्यालय दतिया से अनुमति भी ली गई थी। पुलिस ने अभी हाल ही में अवैध शराब के भंडारण को भी नष्ट करने की कार्रवाई की थी। इस दौरान दतिया में सिविल लाइन थाने के नजदीक अवैध 40 लाख की शराब से भरे ड्रम, जरीकेन, बोतलों पर बुलडोजर चलाया गया था।

कार्रवाई की हुई वीडियोग्राफी

दतिया में गत 15 वर्षों में जब्त गए असलहों को नष्ट करने की कार्रवाई की गई। पुलिस कंट्रोल रूम दतिया में हथियारों को विधिवत नष्ट कराए जाने की कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी कराई गई। इस कार्रवाई से पुलिस लाइन के शस्त्रागार में आवश्यक स्थान भी खाली हो गया है जो कई वर्षों से भरा पड़ा था। अवैध असलहों को नष्ट करने की कार्रवाई के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, एसडीएम दतिया सिंघई, रक्षित निरीक्षक सौरभ तिवारी, थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक विजय तोमर मौजूद रहे।

Next Story