मऊगंज

मऊगंज में दुर्घटना पीड़ितों को सहायता देने के लिए समिति गठित

मऊगंज में दुर्घटना पीड़ितों को सहायता देने के लिए समिति गठित
x

नवगठित मऊगंज जिले में सडक का निर्माण वन टाइम इंप्रूवमेंट योजना के तहत कराया जा रहा है। 

मऊगंज जिले में सड़क दुर्घटना पीड़ितों को सहायता राशि एवं अज्ञात वाहन से दुर्घटना होने पर दावा प्रकरणों के निराकरण के लिए जिला स्तरीय समिति गठित की गई है।

मध्य प्रदेश के मऊगंज जिले में सड़क दुर्घटना पीड़ितों को सहायता राशि एवं अज्ञात वाहन से दुर्घटना होने पर दावा प्रकरणों के निराकरण के लिए जिला स्तरीय समिति गठित की गई है। समिति का अध्यक्ष एवं दावा निपटान आयुक्त कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अजय श्रीवास्तव को बनाया गया है।

समिति में सदस्य के रूप में पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र जैन, सभी एसडीएम, तहसीलदार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी तथा न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के प्रतिनिधि को शामिल किया गया है। समिति में अशासकीय सदस्य के रूप में सामाजिक कार्यकर्ता डॉ मुकेश येंगल को शामिल किया गया है।

यह समिति सोलेशियम फण्ड के स्थान पर लागू की गई हिट एण्ड रन मोटरयान दुर्घटना पीड़ित प्रतिकर योजना 2022 का क्रियान्वयन करेगी जिससे अज्ञात वाहन से दुर्घटना होने पर पीड़ितों को समय पर सहायता राशि दी जा सके। समिति योजना के प्रावधानों का व्यापक प्रचार-प्रसार भी करेगी जिससे आवश्यकता होने पर आमजनता इसका लाभ उठा सके।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story