2021/06/88-mum-building-collape1.jpg

मुंबई में मुसीबतों की बारिश / ढह गई 4 मंजिला आवासीय इमारत, 11 की मौत, 7 जख्मी

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
10 Jun 2021

मुंबई में बुधवार को पूरे दिन बारिश का दौर जारी रहा. जिसके चलते मालवानी इलाके में एक आवासीय 4 मंजिला इमारत ढह गई. इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है. 15 लोगों को रेस्क्यू टीम ने निकाल लिया है. जबकि 7 लोग जख्मी हैं, जिन्हे इलाज के लिए बीडीबीए नगर जनरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. 

बताया जा रहा है कि मालवानी इलाके की इस 4 मंजिला इमारत में 3 परिवार निवासरत था. मुंबई में लगातार बारिश हो रही है. बुधवार की रात 11.10 बजे एक चार मंजिला इमारत दूसरी इमारत पर गिर गई. हादसे के बाद मलबे से 18 लोग निकाले गए थे. इनमें से 11 की मौत हो चुकी है. बाकी 7 घायलों का बीडीबीए नगर जनरल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

घटना के बाद फायर ब्रिगेड एवं BMC की टीम घटनास्थल पर पहुँच गई एवं राहत कार्य शुरू कर दिया है. घनी आबादी होने की वजह से रेस्क्यू में दिक्कत हो रही थी साथ ही संकरा रास्ता होने की वजह से एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड एवं जेसीबी को मौके में पहुँचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. 

आसपास की 3 इमारतें डेंजर स्थिति में 

BMC के अधिकारियों के मुताबिक़ आसपास की तीन इमारतें खतरनाक स्थिति में हैं उन्हें भी खाली करा लिया गया है. जोन-11 के डीसीपी विशाल ठाकुर ने बताया, 'हमारी टीम रातभर से रेस्क्यू में जुटी है. अभी भी मलबे में कुछ लोग फंसे हो सकते हैं.' एक चश्मदीद शाहनवाज खान ने बताया, 'हमारे फोन करने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

मुंबई में आज भी बारिश का रेड अलर्ट

मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बुधवार को लगभग पूरे दिन बारिश हुई. इससे निचले इलाके घुटनों तक पानी में डूब गए. पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज में बुधवार सुबह साढ़े 8 बजे से दोपहर ढाई बजे तक छह घंटों में 164.8 मिलीमीटर बारिश हुई है. मौसम विज्ञान विभाग ने आज भी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

residential building collapsed

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER