NEWS/total-lockdown.jpg

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते महाराष्ट्र के नागपुर में Total Lockdown, औरंगाबाद में नाईट कर्फ्यू, जानिए कब तक रहेंगी पाबंदियां...

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
11 Mar 2021

एक बार फिर देश भर में कोरोना वायरस (COVID-19) के मामले बढ़ रहें हैं। वहीं महाराष्ट्र में हालात और भी अधिक खराब हैं। पिछले कुछ दिनों से राज्य में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित सामने आ रहें हैं, जिसके चलते राज्य एवं केंद्र सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। नागपुर स्थानीय प्रशासन ने जिले में पूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown) का फैंसला लिया है। साथ ही बढ़ते कोरोना मरीजों के चलते औरंगाबाद में वीकेंड पर टोटल लॉकडाउन और अन्य दिन नाईट कर्फ्यू लागू होने जा रहा है। 

21 मार्च तक Total Lockdown रहेगा नागपुर

नागपुर के स्थानीय प्रशासन ने 15 मार्च से लेकर 21 मार्च तक जिले को Total Lockdown रखने का फैंसला लिया है। इसके बाद स्थिति के अनुसार फैंसला लिया जाएगा। Total Lockdown के दौरान लोगों को घर से बाहर निकलने की पाबंदी रहेगी। सिर्फ मेडिकल और जरूरी सामानों की दुकाने खुली रहेंगी एवं बहुत ही आवश्यक कार्य के लिए ही आवाजाही की अनुमति होगी। 

औरंगाबाद में 4 अप्रैल तक नाईट कर्फ्यू

इसी तरह औरंगाबाद जिला प्रशासन ने भी नाईट कर्फ्यू का फैसला लिया है। यहां 4 अप्रैल तक नाईट कर्फ्यू जारी रहेगा। जिसकी लिमिटेड समय सीमा रात्रि 9 से सुबह 7 बजे तक रहेगी। लेकिन वीकेंड यानि शनिवार और रविवार को जिले में Total Lockdown लागू रहेगा। इस दौरान लोगों को घर से बाहर निकलने की पाबंदी रहेगी। सिर्फ मेडिकल और जरूरी सामानों की दुकाने खुली रहेंगी एवं बहुत ही आवश्यक कार्य के लिए ही आवाजाही की अनुमति होगी। 

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुंबई के पास कल्याण डोम्बिवली और नंदूरबार जिले में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की जा चुकी है। इन दोनों स्थानों पर शिवरात्रि के मौके पर सभी मंदिर बंद रहे।। यहं सभी दुकानें भी सुबह 7 से शाम 7 तक ही खुली रखने का आदेश जारी हुआ है।

बुधवार को कोरोना के 13,659 नए मामले सामने आए

बता दें, महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना के 13,659 नए मामले सामने आए। ये इस साल एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले हैं। महाराष्ट्र में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22,52,057 हो गई है। औरंगाबाद में मास्क न लगाने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। अब तक यहां चेहरा न ढकने वालों पर 500 रुपए जुर्माना वसूला जा रहा है। अब पुलिस को मास्क न लगाने वालों से भी जुर्माना वसूला जाने के आदेश दिए गए हैं। महाराष्ट्र में बुधवार को 54 मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही यहां मृतकों की कुल संख्या 52,610 हो गई है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER