महाराष्ट्र

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी, पोस्ट में लिखा- 'सलमान और दाऊद गैंग की मदद करने वालों को छोड़ेंगे नहीं...'

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी, पोस्ट में लिखा- सलमान और दाऊद गैंग की मदद करने वालों को छोड़ेंगे नहीं...
x
मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पर हत्या की जिम्मेदारी ली। गैंग ने सलमान खान और दाऊद इब्राहिम के मददगारों को भी चेतावनी दी है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है और जांच जारी है।

मुंबई में एनसीपी (अजित) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के 28 घंटे बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर एक धमकी भरी पोस्ट जारी की है। पोस्ट में कहा गया है कि जो लोग सलमान खान और दाऊद इब्राहिम की मदद करेंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। लॉरेंस बिश्नोई इस समय गुजरात की साबरमती जेल में बंद है, जबकि पुलिस इस पोस्ट की सत्यता की जांच कर रही है। माना जा रहा है कि इस हत्या के पीछे लॉरेंस गैंग का हाथ है, जिसने हमले के लिए धन और हथियार मुहैया कराए थे।

इस मामले में मुंबई पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन अन्य अभी फरार हैं। मुंबई क्राइम ब्रांच की एक टीम उज्जैन पहुंची है और वहां की संभावित जगहों पर जांच कर रही है, जहां से शूटर शिव कुमार के वारदात के बाद भागने की संभावना है। बाबा सिद्दीकी की हत्या शनिवार रात को हुई थी और रविवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान कई बॉलीवुड हस्तियां और राजनीतिक नेता भी मौजूद थे।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नेटवर्क देशभर के लगभग 13 राज्यों में फैला हुआ है, और पुलिस का मानना है कि गैंग ने छोटे अपराधों से शुरुआत की थी, लेकिन अब यह बड़े अपराधों को अंजाम देने लगा है। इस नेटवर्क को मजबूत करने में गोल्डी बराड़, सचिन बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, काला जठेड़ी और अन्य बड़े अपराधियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

लॉरेंस गैंग की पोस्ट में सलमान खान और बाबा सिद्दीकी के बीच का संबंध बताया गया, जिसमें कहा गया कि बाबा सिद्दीकी ने मकोका एक्ट के तहत दाऊद इब्राहिम का साथ दिया था। पोस्ट में यह भी कहा गया कि जो भी दाऊद और सलमान की मदद करेगा, उसे इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा।

पुलिस इस हत्याकांड को कॉन्ट्रैक्ट किलिंग मान रही है, और इसमें शिव कुमार को मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि आरोपी पिछले 40 दिनों से सिद्दीकी की रेकी कर रहे थे और इस हत्याकांड की साजिश रच रहे थे। इस दौरान बाबा सिद्दीकी पर हमला कर उनकी हत्या की गई।

सलमान खान की सुरक्षा भी इस घटना के बाद बढ़ा दी गई है। इससे पहले भी सलमान खान के घर के बाहर लॉरेंस गैंग द्वारा फायरिंग की गई थी, जिसके बाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा को और मजबूत किया है। पुलिस अब जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

Next Story