लखनऊ

Lucknow Weather: राजधानी लखनऊ में बारिश का अलर्ट, चिपचिपाती गर्मी से मिलेगी राहत; जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Lucknow Weather: राजधानी लखनऊ में बारिश का अलर्ट, चिपचिपाती गर्मी से मिलेगी राहत; जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान
x
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 6 से 8 सितंबर तक लगातार बारिश होगी। मौसम विभाग ने गरज और चमक के साथ बारिश का अनुमान लगाया है, जिससे गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिलेगी। जानिए मौसम का ताजा हाल और तापमान का पूर्वानुमान।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गर्मी से परेशान लोगों के लिए राहत की खबर है। मौसम विभाग के अनुसार 6 सितंबर से 8 सितंबर तक लगातार बारिश होने की संभावना है। इससे पहले बुधवार को भी लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश देखने को मिली। कल यानी 6 सितंबर से बारिश का सिलसिला तेज़ होगा और यह 8 सितंबर तक जारी रहेगा। इस दौरान गरज और चमक के साथ बारिश होगी, जिससे चिपचिपाती गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिलेगी।

चिपचिपाती गर्मी से निजात मिलेगी

पिछले कुछ दिनों से लखनऊ में गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा था। सुबह के समय मौसम साफ रहा लेकिन दिन चढ़ते ही उमस और चिपचिपाहट बढ़ गई। हालांकि मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि दिन में कभी भी बारिश हो सकती है। बादलों का आना-जाना जारी रहेगा और बारिश के बाद तापमान में गिरावट आएगी।

8 सितंबर तक बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार आज लखनऊ का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। पूर्वी हवाओं के प्रभाव के चलते बादल छाए रहेंगे। मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक, लखनऊ में 6 और 7 सितंबर को अच्छी बारिश की संभावना है और 8 सितंबर तक भी बरसात जारी रह सकती है। इसके बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

Next Story