लाइफस्टाइल

चेहरे पर लाना चाहते है प्राकृतिक निखार तो टमाटर एवं चावल है बेहद लाभकारी, करें ऐसे यूज

Aaryan Dwivedi
26 Feb 2021 3:19 PM GMT
चेहरे पर लाना चाहते है प्राकृतिक निखार तो टमाटर एवं चावल है बेहद लाभकारी, करें ऐसे यूज
x
चेहरे में निखार लाने के लिए अगर आप महंगे प्रोडक्ट यूज करके थक चुके हैं तो निराश होने की जरूरत नहीं हैं। क्योंकि आज आपको कुछ ऐसे देसी नुस्खे बताने जा रहे हैं।

चेहरे में निखार लाने के लिए अगर आप महंगे प्रोडक्ट यूज करके थक चुके हैं तो निराश होने की जरूरत नहीं हैं। क्योंकि आज आपको कुछ ऐसे देसी नुस्खे बताने जा रहे हैं। जिनका इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे में प्राकृतिक निखार ला सकते हैं। यह देसी प्रोडक्ट आपकी रसोई में आसाानी से उपलब्ध होगा। इन्हें बस इस्तेमाल करने की ट्रिक आपको जाननी होगी। तो चलिए जानते हैं देसी आइटमों की मदद से कैसे अपने चेहरे को ग्लोइंग बना सकते हैं।

टमाटर

टमाटर में वैसे भी कई तरह के पौष्टिक तत्व एवं विटामिन पाए जाते हैं। इसका यूज ज्यादातर हम सब्जियों एवं सलाद के रूप में करते आ रहे हैं। लेकिन आज हम जानेंगे टमाटकर के कुछ विशेष गुणों के बारे में हैं। जिसका इस्तेमाल करके आप चेहरे में न सिर्फ निखार ला सकते हैं बल्कि एक अच्छी सुन्दरता के मालिक बन सकते हैं।

टमाटर को सबसे पहले किसी मिक्सी की मदद से उसका जूस निकाले। फिर इसमें थोड़ा सा चावल का आटा मिला लें। जिससे यह रस गाढ़ा हो जाएगा। फिर इसे अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद चेहरे 15 से 20 मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद साफ पानी से चेहरे को अच्छी तरह से धुल लें। ऐसा करने से आपका चेहरा तरोताजा एवं साफ दिखने लगेगा। रंगत को और निखारने के लिए हो सके तो चावल का पानी बतौर टोनर लगा सकते हैं।

चावल का फेसपैक

चावल का फेसपैक बनाने के लिए एक बाॅल में दो टी-स्पून चावल का आटा फिर इसमें चार चम्मच गुलाब जल मिला लें। इसके बाद पिघला हुआ एक चम्मच घी मिलाकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इस फेसपैक को चेहरे के डाउन स्ट्रोक पर लगाएं। 15 मिनट तक चेहरे में लगा रहने के बाद इसे हल्के गरम पानी से धो लें। ऐसा करने से स्किन की ड्राईनेस समस्या दूर होगी और चेहरे में निखार आएगा।

Kareena Kapoor के घर गूंजी दूसरी बार किलकारी, नन्हीं परी के साथ वायरल हुई तस्वीर, जानिए पूरा माजरा!

Govinda सहित ये स्टार फैंस की हरकतों से तंग आकर खो चुके हैं आपा, जड़ चुके हैं एक जोरदार थप्पड़

जब दिव्या भारती पर बेहद गुस्सा हुए थे आमिर खान, करा दिया इस फिल्म से रिप्लेस

Next Story