लाइफस्टाइल

Skin Care Tips : चेहरे में लाना चाहते हैं पार्लर जैसा निखार तो नीबू के छिलके को फेंके नहीं, ऐसे बनाए स्क्रब एवं फेस पैक

Aaryan Dwivedi
24 Feb 2021 11:00 AM GMT
Skin Care Tips : चेहरे में लाना चाहते हैं पार्लर जैसा निखार तो नीबू के छिलके को फेंके नहीं, ऐसे बनाए स्क्रब एवं फेस पैक
x
Skin Care Tips : चेहरे पर निखार लाने के लिए लोग न जाने कितने रूपए खर्च करते हैं। बावजूद इसके फेस की समस्या जस की तस बनी रहती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं नीबू के छिलके में चेहरे की रंगत बदलने की अद्भुत शक्ति होती हैं।

Skin Care Tips : चेहरे पर निखार लाने के लिए लोग न जाने कितने रूपए खर्च करते हैं। बावजूद इसके फेस की समस्या जस की तस बनी रहती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं नीबू के छिलके में चेहरे की रंगत बदलने की अद्भुत शक्ति होती हैं। नहीं तो चलिए इस पोस्ट में हम आपको बताते हैं।
जानकारों की माने तो नीबू के रस के अलावा इसके छिलके में भी कई तरह के गुण पाए जाते हैं।

Skin Care Tips : चेहरे में लाना चाहते हैं पार्लर जैसा निखार तो नीबू के छिलके को फेंके नहीं, ऐसे बनाए स्क्रब एवं फेस पैक

जिसका सही तरीके से इस्तेमाल करके त्वचा की रंगत को आसानी से बदला जा सकता हैं। वैसे ज्यादातर लोग नीबू का रस निकालकर इसके छिलकों को कचरे के डिब्बे में फेंक देते हैं। अगर इन लोगों में आप भी शुमार हैं तो नीबू के छिलकों को वेस्ट करने के बजाय इसका इन तरीकों से इस्तेमाल करिए। जिससे चेहरे की रंगत में आपको काफी सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे।

जो लोग आॅयली स्क्रिन से परेशान हैं और चेहरे में पिंपल्स की प्राॅब्लम से जूझ रहे हैं। ऐसे में इसे इग्नोर न करें। क्योंकि कभी-कभार ये पिंपल्स चेहरे पर निशान छोड़ जाते हैं। जिससे चेहरे की रंगत पूरी तरह से खराब हो जाती हैं। खासकर ऐसी समस्या अगर महिलाओं को है तो। उन्हें इस समस्या से बिल्कुल दूर नहीं भागना चाहिए।

हालांकि जो लोग इन समस्याओं से जूझ रहे होते हैं वह पिंपल्स आदि को ठीक करने के लिए हर जोर-जुगत लागते हैं और मोटी रकम भी खर्च करते हैं। ऐसे में अगर आप भी मोटी रकम खर्च कर चुके हैं और परेशानी दूर नहीं हो रही है तो हम आपको सस्ती एवं शानदार टिप्स देने वाले हैं। जिसे आप आसानी से घर में बनाकर इन सबसे छुटकारा पा सकते हैं। नीबू के छिलके जिन्हें आप फेंक देते हैं। जब यह टिप्स जानेंगे तो इन्हें आप फेकने की बजाय इसका सही तरीके से उपयोग करेंगे।

ऐसे करें स्क्रब

नीबू के छिलकों को अच्छी तरह से सुखा लें। फिर इसका पाउडर तैयार कर लें। इसके बाद इसमें चीनी मिला दें। इसे चेहरे में लगाने से पहले फेस को अच्छी तरह से वाॅश कर लें। फिर इस स्क्रब को चेहरे पर लगाए और 15 मिनट तक मसाज करें। फिर चेहरे को पानी से धोलें।

इसी तरह फेस पैक बनाने के लिए नीबू के छिलकों को सुखाने के बाद अच्छी तरह से पीस लें। फिर इसमें बेसन मिक्स करें और गुलाब जल मिलाएं। फिर इस फेसपैक को 20 मिनट तक चेहरे पर मसाज करें। इसके बाद पानी से चेहरे को अच्छी तरह से धुल लें। ऐसा करने से कुछ ही समय बाद आपको पाॅजिटिव रिजल्ट देखने को मिलेगा और आपके चेहरे की रंगत में निखार आएगा।

जब सास एवं बीवी ट्वींकल के लिए अक्षय को बनना पड़ा था स्टाइलिश, एक्टर ने ऐसे किया था खुलासा

Ritesh Deshmukh शेयर किया हैप्पी मैरिड लाइफ मंत्र, कहा-कभी एक-दूसरे के सम्मान की नहीं करते हदें पार

नोरा फतेही कभी करती थी इस शख्स से बेइंतहा मोहब्बत, मिला था प्यार में धोखा, आज करती है पहचानने से इंकार

Next Story