लाइफस्टाइल

Sawan 2021 : सावन माह में व्रत के लिए ट्राई करें कच्चे केले की टिक्की, ऐसे करें तैयार

Manoj Shukla
1 Aug 2021 12:13 PM GMT
Sawan 2021 : सावन माह में व्रत के लिए ट्राई करें कच्चे केले की टिक्की, ऐसे करें तैयार
x
Sawan 2021 : सावन माह की शुरूआत 25 जुलाई से हो चुकी हैं। इस माह कई लोग व्रत आदि रखकर भगवान शिव एवं मां पार्वती की आराधना करते हैं।

Sawan 2021 : सावन माह की शुरूआत 25 जुलाई से हो चुकी हैं। इस माह कई लोग व्रत आदि रखकर भगवान शिव एवं मां पार्वती की आराधना करते हैं। ऐसे में अगर भी फास्ट रहते है और यह सोच रहे हैं कि व्रत के दौरान किस रेसिपी का सेवन करें। तो आपके लिए हम कच्चे केले की टिक्की तैयार करने की विधि बताने जा रहे हैं। जो स्वाद में बेहद ही लजवाब है। इसे आप तैयार करके व्रत के दौरान सेवन कर सकते हैं।

सामग्री

केले की टिक्की तैयार करने के लिए सबसे पहले आप इन सामग्रियों को इकट्ठा कर लें। जिसमें आवश्यकतानुसार कच्चा केला, हरी मिर्च कटी हुई, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला, नीबू का रस, तिल का तेल, सेंधा नमक।

ऐसे करें तैयार

कच्चे केले को सर्वप्रथम 2 से 3 सीटी तक उबलने के लिए कुकर में रख दें। फिर ठण्डा होने के लिए रख दें। इसके बाद इनका छिलका निकाले और एक बर्तन में अच्छी तरह से इन्हें मसलें। इसके बाद सभी मसालों को अपने हिसाब से उसमें डाले और अच्छी तरह से मिला लें। अच्छी तरह केले में मसाला मिला लेने के बाद इनकी टिक्की तैयार करते हुए कड़ाही में तेल डालकर टिक्की की तरह पका लें। जब यह गोल्डन ब्राउन हो जाएं तो उसे निकालकर गरमा-गरम सर्व करें।

Next Story