कानपुर

कानपुर: क्लासरूम के अंदर क्लासमेट ने 10वीं के छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी! 2 दिन पहले झगड़ा हुआ था

कानपुर: क्लासरूम के अंदर क्लासमेट ने 10वीं के छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी! 2 दिन पहले झगड़ा हुआ था
x
कानपुर में न्यू आजाद नगर स्थित प्रयाग विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में 10वीं के छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी गई

Kanpur Class 10 student stabbed to death by classmate: उत्तर प्रदेश के कानपुर में क्लासरूम के अंदर 10वीं क्लास में पढ़ने वाले एक छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. हत्या करने वाला कोई नहीं मृतक का क्लासमेट था जिससे दो दिन पहले ही झगड़ा हुआ था. घटना सोमवार 31 जुलाई न्यू आजाद नगर स्थित प्रयाग विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की है.

कानपुर में 10वीं के स्टूडेंट की हत्या

मृतक का नाम नीलेंद्र तिवारी था और आरोपी का नाम राजवीर यादव है जिसकी उम्र 15 साल है. नीलेंद्र और राजवीर के बीच शनिवार को किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था. जिसे दोस्तों ने मिलकर शांत करा दिया था. लेकिन राजवीर के अंदर बदला लेने का जुनून सवार हो गया था. इसी लिए सोमवार को वह स्कूल बैग में अपने साथ चाकू छिपाकर लाया था.

आरोपी ने नीलेंद्र के गले और पेट में लगातार चाकू से हमला किया, उसने तब हमला किया जब क्लास में कोई टीचर नहीं था लेकिन सभी बच्चे मौजूद थे. हमले के बाद पूरी क्लास में हो-हल्ला मच गया, जब स्टाफ शोर सुनकर क्लास में पहुंचा तो नीलेंद्र खून से लथपथ फर्श पर पड़ा हुआ था.

उसे तुरंत सरकारी अस्पताल ले जाया गया। वहां से उसे हैलट अस्पताल रेफर किया गया। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जान से मारने की धमकी दी थी

पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया, उसने बताया कि दो दिन पहले ही नीलेंद्र से उसका झगड़ा हुआ था. उसने मुझे जान से मारने की धमकी दी थी. मैं डर गया था. इससे पहले वो मुझे मारता मैंने उसे मार दिया। डॉक्टर्स का कहना है कि नीलेंद्र की मौत स्कूल में ही हो गई होगी, क्योंकी चाकू लगने से उसके गले की स्वास नली कट गई थी. आरोपी ने उसके गले में 5 बार चाकू से हमला किया था.

नीलेंद्र अपने माता-पिता का एकलौता बेटा था. उसके पिता जितेंद्र तिवारी जरीब चौकी स्थित एक प्राइवेट फर्म में नौकरी करते हैं. मां हॉउस वाईफ हैं और एक बहन है जो उसी स्कूल में क्लास 7 में पढ़ती है. बेटे की मौत की जानकारी मिलने के बाद से छात्र के माता-पिता और बहन बदहवास हैं।

Next Story