Bollywood/Whiate_pyaaz.jpg

White Onion Benefits : इन रोगों को दूर भगाने में रामबाण है सफेद प्याज, जानिए इसके सेवन से क्या-क्या होते हैं फायदें

RewaRiyasat.Com
Manoj Shukla
27 Apr 2021

White Onion Benefits : बाजार में प्याज कई प्रकार की आती हैं। लेकिन आज हम जिस प्याज की बात करेंगे वह है सफेद प्याज। जानकार बताते है कि सफेद प्याज में कई ऐसे पौष्टिक तत्व पाए जाते है। जिसके सेवन से शरीर को बेहद लाभ मिलता है। प्याज का हम इस्तेमाल कई तरह से करते हैं।

White Onion Benefits : इन रोगों को दूर भगाने में रामबाण है सफेद प्याज, जानिए इसके सेवन से क्या-क्या होते हैं फायदेंयह न सिर्फ स्वाद में लजवाब होती है बल्कि इसमें कई तरह के पौष्टिक तत्व भी मौजूद होते हैं। जो शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने के साथ ही कई तरह के रोगों को भी दूर भगाने में भी सहायक होती हैं। सफेद प्याज में पौष्टिक तत्व प्रचूर मात्रा में पाए जाते हैं। जो रोगों से लड़ने में मदद करते हैं। तो चलिए जानते है सफेद प्याज के गुणकारी लाभ।

इम्युनिटी 

जानकार बताते है कि सफेद प्याज में सेलेनियम पाया जाता है। जो शरीर की इम्युनिटी को बढ़ाने में मदद करता है। इसलिए व्हाइट प्याज को अपने डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए।

बालों के लिए फायदेमंद

सफेद प्याज बालों के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। ऐसे में अगर आप झड़ते बाल, असमय सफेद होते बाल आदि समस्या से पीड़ित हैं। तो सफेद प्याज को बालों में लगाने से बाल चमकदार, मजबूत एवं असमय पकने आदि समस्या से निजात मिलती है।

स्पर्म काउंट

जिन पुरूषों के स्पर्म काउंट कम होते हैं उनके लिए सफेद प्याज किसी रामबाण से कम नहीं है। जानकार बताते हैं कि सफेद प्याज के रस को शहद में मिलाकर सेवन करने से स्पर्म में तेजी से वृद्धि होती है। 

Bel Sharbat Benefits : गर्मियों में बेल का शरबत है काफी फायदेमंद, इन रोगों से है बचाता

यूजर ने तापसी पन्नू पर किया भद्दा कमेंट तो भड़की एक्ट्रेस यूं लगाई तलाड़

SIGN UP FOR A NEWSLETTER